पुलिस कमिश्नर बार चुनाव में उच्च न्यायालय के निर्देशो का कराए पालन पं रवीन्द्र शर्मा

 

भोज भंडारा पार्टियो से गिरता हैअधिवक्ता सम्मान

 

 

उच्च न्यायालय के निर्देशानुसार बार चुनाव कराने को लेकर अधिवक्ताओं का एक प्रतिनिधि मंडल पुलिस कमिश्नर से मिला।

पंडित रवीन्द शर्मा पूर्व अध्यक्ष लॉयर्स एसोसिएशन ने बताया कि उच्च न्यायालय इलाहाबाद ने अमित कुमार व अन्य की याचिका पर दिशा निर्देश जारीकर बार एसोसिएशन चुनावो में होर्डिंग पोस्टर बैनर पर रोक के साथ साथ ,होटल गेस्ट हाउस और पार्टी लानो में आयोजित होने वाले भोज भंडारे और पार्टियों पर भी रोक लगाई है

किंतु बड़े दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि कानपुर कचहरी सहित सम्पूर्ण शहर होर्डिंग पोस्टर बैनरो से पटा पड़ा है होटलों गेस्ट हाउसो पार्टी लानो में दिनरात भोज भंडारे और पार्टियां आयोजित की जा रही है जिनमे बाहरी व्यक्तियों / अपराधियो के शामिल होने की भी चर्चाएं है ये सारे कार्य उच्च न्यायालय के निर्देशो के प्रतिकूल होने के साथ ही अत्यधिक धन का प्रदर्शन कर सामान्य अधिवक्ता को चुनाव से बाहर रखने की सोची समझी साजिश है। इससे अधिवक्ताओं की छवि भी धूमिल हो रही है

उच्च न्यायालय के निर्देशानुसार बार चुनाव कराना आप की जिम्मेदारी है।

श्री शर्मा ने कहा कि बिना अनुमति शहर में लगे होर्डिंग पोस्टर बैनरो को हटवाते हुए प्रतिदिन हो रहे भोज भंडारे और पार्टियों पर रोक लगा उच्च न्यायालय के आदेश का अनुपालन कराना सुनिश्चित करें। इससे हम अधिवक्ताओं की गरिमा सुरक्षित रहेगी।

 

संयुक्त पुलिस आयुक्त ला एंड ऑर्डर हरिस चंदर ने पत्र प्राप्त कर कहा कि हम शीघ्र आवश्यक कार्यवाही करते हुए मा उच्च न्यायालय इलाहाबाद के निर्देशो का पालन कराएंगे।

 

प्रमुख रूप से अरविंद दीक्षित संजीव कपूर राकेश सिद्धार्थ शिवम गंगवार राजेंद्र गुप्ता अंकुर गोयल जय सिंह इंद्रेश मिश्रा प्रियम जोशी के के यादव आदि रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *