*भाजपाइयों ने झाड़ू लगा कर दिया स्वच्छता का संदेश, मोदी जी पर प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री*

कानपुर। भारतीय जनता पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन 17 सितंबर से 2 अक्टूबर गांधी जयंती तक सेवा पखवाड़ा चला रही है। इसके अंतर्गत रक्तदान, स्वास्थ्य शिविर, प्रदर्शनी एवं स्वच्छता अभियान शामिल है। शनिवार को भी भाजपा दक्षिण जिले के कई जगहों पर स्वच्छता अभियान चलाया गया व सफाई कर्मचारियों को सम्मानित भी किया गया।

सीटीआई चौराहा गोबिन्द नगर के पास स्थित सरस्वती शिशु मंदिर के आसपास सुबह लगभग 8 बजे नहर किनारे भाजपाइयों ने बड़े-बड़े झाड़ू हाथों में थाम कर लगभग 100 मीटर के दायरे में झाड़ू लगाई और कूड़े को एक जगह इकट्ठा कर उन्हें हाथ पूरा गाड़ियों में भरकर डंपिंग स्थल तक ले गए। भाजपाईयों द्वारा इस दौरान झाड़ू लगाकर आसपास रहने वाले लोगों को साफ सफाई के लिए प्रेरित भी किया गया ताकि मोदी जी के स्वच्छ भारत के सपने को साकार किया जा सके। इस अवसर पर जिला अध्यक्ष शिवराम सिंह व महामंत्री सुनील नारंग ने सफाई महिला सफाई कर्मचारियों को शाल व साडी एवं पुरुष कर्मचारियों को सफेद डिजाइन दार पट्टिका पहनाकर सम्मानित किया। शिवराम सिंह ने बताया कि 23 सितंबर को गोविंद नगर स्थित आर्य कन्या इंटर कॉलेज में दोपहर 12:00 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के किए गए अब तक के ऐतिहासिक कार्यों व उनके व्यक्तित्व पर प्रदर्शनी लगाई जाएगी जिसका उद्घाटन गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रुपाणी करेंगे। जिला महामंत्री एवं सेवा पखवाड़ा अभियान के प्रभारी सुनील नारंग ने कहा कि बाहर से शहर आने वाले लोगों की नजर सबसे पहले शहर की साफ सफाई पर पड़ती है वह इसी से अंदाजा लगा लेते हैं कि हमारे शहर का मिजाज व लोग कैसे होंगे। स्वच्छता की बात आते ही हमारे जेहन में सबसे पहले इंदौर का नाम आ जाता है । हमें रैंकिंग के लिहाज से ही नहीं बल्कि स्वास्थ्य के नजरिये से भी कानपुर को टाप पर लाने के अभियान में जुटना है।

प्रमुख रूप से विनोद मिश्र, प्रकाश वीर आर्य, दिलीप सिंह, राहुल तिवारी, पार्षद अनिल यादव, अनीता दीक्षित, रविंद्र राजपूत, पार्षद विद्या वर्मा, गौरव तिवारी, देवेंद्र, विक्की मुरझानी,अनूज सेठ आदि रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *