कानपुर

 

जल शक्ति मंत्री ने कानपुर राजस्व मंडल के सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग के साथ की समीक्षा बैठक, भाजपा को बताया गरीबों और जरूरतमंदों के लिए काम करने वाली पार्टी

 

आज कानपुर आये जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने कानपुर राजस्व मंडल के सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग के साथ समीक्षा बैठक कर कानपुर मंडल का हाल जाना । बरसात के मौसम में किन इलाकों तक रजबहे और नहरों के माध्यम से पानी पहुंच रहा है या किन किन इलाकों तक पानी नही पहुंचा अब पर विस्तृत चर्चा करी ।

मंत्री जी ने बताया कि यह धान रोपाई का समय है और कानपुर मंडल से कुल 2लाख 60 हज़ार हेक्टेयर भूमि की सिंचाई की जाती है लेकिन किन्ही कारणों के चलते घाटमपुर और फतेहपुर के कुछ हिस्सों में पानी नही पहुंचा है इस समस्या को समय पर दूर कराया जाएगा । इसके अतिरिक्त समीक्षा बैठक संतोषजनक रही ।

 

वहीं भाजपा पर हमलावर विपक्ष के सवाल पर उन्होंने कहा कि विपक्ष का काम मात्र सदन की कार्यवाही में बाधा डालना और हंगामा करना रह गया है जबकि जनता के लिए भाजपा द्वारा लायी जा रही कल्याणकारी योजनाओं पर विपक्ष को सत्ता के साथ खड़े होना चाहिए । विपक्ष परिवार के अलावा कहीं कोई प्रतिभा नही ढूंढ पाता जबकि भाजपा सरकार में एक छोटा सा कार्यकर्ता भी मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री बन जाता है । भाजपा हमेशा गरीबों और जरूरतमंदों के हितों के लिए काम करती है और विपक्ष जाती और वर्ग विशेष के लिए काम करती है । हम नवरात्रि में भी 24 घंटे बिजली देते है और ईद में भी भेदभाव नही करते ।

वहीं मंत्री जी ने सिंचाई विभाग की जमीनों पर हुए कब्जों को लेकर बताया कि समय समय पर जमीनें चिन्हित कर खाली करवाई जाती है इसके बाद भी यदि कहीं कोई जमीन चिन्हित होने से रह गयी हो तो संज्ञान में लाये हम अवश्य कार्यवाही करेंगे ।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *