कानपुर

 

राष्ट्रीय दिव्यांग पार्टी लड़ रही आसरा आवास के पात्र अपात्र लोगों की लड़ाई ।

 

आज विकास भवन में अपनी मांगों का सूप ज्ञापन ।

 

राष्ट्रीय दिव्यांग पार्टी के बैनर तले पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह ने आज कानपुर के विकास भवन में डूडा कार्यालय में ज्ञापन दे कर आसरा आवास के पात्रों की मांग सबके सामने रक्खी । वीरेंद्र सिंह जैसे ही दिव्यांग साथियों के साथ डूडा कार्यालय विकास भवन पहुंचे तो पता लगा कि डूडा कार्यालय प्रथम तल पर है और विकास भवन की लिफ्ट खराब पड़ी है । वीरेंद्र सिंह ने आरोप लगाया कि डूडा अधिकारी दिव्यांगों का सामना नही करना चाह रहे है जिस कारण से दिव्यांगों ने आक्रोश में इंकलाब जिंदाबाद के नारे बुलंद किये ।

वीरेंद्र सिंह के अनुसार आसरा आवास में दिव्यांग कोटा खत्म कर के दिव्यांगों के साथ अन्याय किया जा रहा है, न्यायालय का आदेश आ चुका है कि दिव्यांगों को 5 प्रतिशत कोटे के तहत आसरा आवास जल्द से जल्द मिल जाना चाहिए लेकिन अधिकारी उनकी मांगों लर ध्यान नही दे रहे है, लेकिन वह ऐसा नही होने देंगे । इसके लिए चाहे उन्हें आमरण अनशन करना पड़े तो वह इससे भी पीछे नही हटेंगे ।

वीरेंद्र सिंह और 5 अन्य दिव्यांगों को जिला विकास अधिकारी कानपुर नगर गजेंद्र प्रताप सिंह ने अपने कक्ष में बुला कर डूडा अधिकारी के सामने बैठा कर समझाया कि चुनाव अभी खत्म नही हुए है जिस कारण न्यायालय के आदेश पालन में विलंब हो रहा है, लेकिन चुनाव के उपरांत व्यापक समीक्षा कर कोटा बहाली और एलाटमेंट शुरू किए जाएंगे ।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *