मर्चेंट्स चैम्बर के सचिव महेंद्र नाथ मोदी एवं श्रीमती प्रिया रहेजा ने (बच्चों के समग्र विकास हेतु प्रारम्भ किए जाने वाले संस्थान “उन्नति- एक चतुर्मुखी विकास (उNNATII – The Holistic Progress)” पर) आयोजित प्रेस-वार्ता को सम्बोधित करते हुए ‘उन्नति’ के निम्नलिखित तथ्यों पर प्रकाश डाला-

 

“उन्नति” में आपका स्वागत है, जहां हम शिक्षा और विकास के लिए एक समग्र दृष्टिकोण अपनाते हैं। माता-पिता के रूप में, अगले दशक में अपने बच्चे के विकास की कल्पना करना महत्वपूर्ण प्रश्न उठाता है कि क्या आप केवल बुद्धिमत्ता और कुशाग्रता की तलाश करते हैं..? संभावित रूप से (विशेषतः) बच्चों के प्रति (व्यक्त करने वाली) सहानुभूति का त्याग करते हैं.. ? या शायद बच्चों को एक किताबी कीड़ा समझा जाता है जिनमें शायद भी स्ट्रीट-स्मार्ट की कमी है..? कठिन समय-सारिणी, सीमित गुणवत्ता और बदलते समय के बीच, हमारी (अभिवावकों की) बच्चों के साथ सार्थक बातचीत प्रायः एक भटकाव में पड़ने वाली हो जाती है। उन्नति में, हम इस अंतर को एक आकार देकर भरने का प्रयास करते हैं। हमारी (उन्नति की) समर्पित टीम, जिसमें उपलब्ध शिक्षक और नवाचार से भरपूर गतिशील युवा दिमाग शामिल हैं जो शिक्षा से परे होकर बच्चों को जीवन के विभिन्न आयामों से प्रशिक्षित कराएंगे। हम न केवल शैक्षणिक कौशल का पोषण करते हैं, बल्कि भावनात्मक बुद्धिमत्ता को भी बढ़ावा देते हैं, यह सुनिश्चित करते हुए कि हर बच्चा यह महसूस करे कि उसकी बात सुनी जाती है और उसे महत्व दिया जाता है। उन्नति में हमारे साथ जुड़ें, क्योंकि हम सामूहिक रूप से न केवल शैक्षणिक रूप से मजबूत व्यक्तियों को, बल्कि संतुलित और संतुलित युवा वयस्कों को भी आकार देते हैं।

 

आइए मिलकर अपने बच्चों को आत्मविश्वास, समस्या-समाधान क्षमताओं और समग्र कल्याण के साथ भविष्य की जटिलताओं से निपटने के लिए सशक्त बनाएं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *