फर्रुखाबाद में बिजली विभाग की विजिलेंस टीम से अभद्रता

फर्रुखाबाद में बिजली विभाग की विजिलेंस टीम से अभद्रता, जेई को पीटने के आराेप में चार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

फर्रुखाबाद के एक गांव में बिजली चोरी रोकने के लिए चेकिंग करने गई विभाग की विजिलेंस टीम के साथ अभद्रता कर ग्रामीणों ने अवर अभियंता (जेई) के साथ मारपीट कर दी। जेई की तहरीर पर पुलिस ने चार लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है। एक युवक को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है।

जेई राघवराम पांडेय, अनिल गौतम, बिजली थाना प्रभारी भूपेंद्र सिंह मंगलवार भोर पहर करीब चार बजे विजिलेंस टीम के साथ गांव चिलसरा में चेकिंग करने पहुंचे। एक मकान की छत पर चढऩे पर महिलाओं ने विरोध करते हुए चोर-चोर की आवाज लगा दी। ग्रामीणों ने एकत्र होकर टीम के साथ गाली-गलौज शुरू कर दी। इस पर चेङ्क्षकग टीम के लोग भागने लगे। ग्रामीणों ने पीछा कर मारपीट शुरू कर दी, जिसमें जेई राघवराम पांडेय के चोटें लगीं। चौकी प्रभारी जुगुल किशोर पाल फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और एक युवक को हिरासत में ले लिया। ग्रामीणों का कहना है कि घर पर महिलाएं अकेली थीं। टीम के सदस्य बगैर बताए छत पर चढ़ गए। छत पर कुछ महिलाएं नहा रहीं थीं। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि यहां के लाइनमैन आए दिन केबल काटकर दूसरे की केबल उसमें जोड़ देते हैं और उनसे रुपये लेते हैं। रुपये न देने पर चेकिंग कराते हैं। जेई राघवराम ने थाने में दी तहरीर में कहा है कि विजिलेंस टीम के साथ गांव में जांच कर रहे थे, तभी अचानक मुशीर ने साथियों समेत हमला कर दिया। मारपीट कर सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाई। थाना प्रभारी दिग्विजय सिंह ने बताया कि मुशीर, खुर्शीद, जैनुल व रफन के खिलाफ मारपीट व सरकारी कार्य में बाधा डालने का मुकदमा दर्ज किया गया है।

मकानों के ऊपर से निकली हाईटेंशन लाइन: गांव चिलसरा में हाईटेंशन लाइन बल्लियों पर टिकी है। लाइन मकानों के ऊपर से निकली है, जिससे खतरा बना है। ग्रामीणों ने बताया कि कुछ समय पूर्व इदरीश के मकान पर लेंटर डालते समय मजदूर करंट लगने से घायल हो गया था। उस समय ग्रामीणों ने शिकायत कर लाइन हटवाने की अधिकारियों से मांग की थी, लेकिन कोई निस्तारण नहीं हुआ। सड़क के किनारे दूसरी लाइन बिछी है और बंच केबल पड़ चुकी है। उसके बाद भी इस लाइन को खत्म नहीं किया गया है। जेई राघवराम पांडेय ने बताया कि लाइन पहले की है, मकान बाद में बनाए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *