आज गोविंद नगर विधानसभा क्षेत्र, अंतर्गत गुजैनी मॉडल रोड पर पिछले 3 दिन से पानी के भीषण लीकेज के कारण, पानी की सप्लाई बाधित हो गई थी।जिससे बर्रा 02,03,04,05,06,07 तथा गुजैनी और रतनलाल नगर, दबौली तथा दक्षिण के कई क्षेत्र प्रभावित हो गए थे। और पानी की भीषण किल्लत के कारण से, विधायक जी उक्त छेत्रों मे,टैंकरों से पानी की सप्लाई को कराने के लिए बाध्य हो गए। जिससे सप्लाई को नियंत्रित करने का काफी कुछ प्रयास सफल भी हुआ।

विधायक जी ने पानी की सप्लाई को सुचारू रूप से जनता के हित में करने के लिए,आज लीकेज स्थल पर, तकनीकी टीम बुलाई। और उन कर्मचारियों को बुलाकर मौके का मुवायना किया। विधायक जी ने कहा कि इस लिकेज को परमानेंट बंद करिए। और इसके ओ.के. की रिपोर्ट लिखित रूप से मुझे दीजिए। जिससे दोबारा ऐसा होने पर कार्रवाई की जा सके। कोई भी जुगाड़ का काम नहीं होना चाहिए, अन्यथा FIR कराकर, कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

तत्पश्चात विधायक जी, गुजैनी वाटर वर्क्स पहुंचे। जहां पर 180 हॉर्सपावर की दो मोटर और 200 हॉर्स पावर की एक मोटर सहित, तीनों मोटरों को अपने सामने चलवा करके, चेक किया। तत्पश्चात पानी की सप्लाई के लिए, गुजैनी वाटर वर्क्स के अंदर बने हुए, अंडरग्राउंड टैंकरो में,अपने सामने,खुद खड़े होकर, पानी को भरवाना प्रारंभ कराया। और सख्त निर्देश दिया कि,टैंकर भरते ही, जिसके भरने की समय-सीमा चार से पांच घंटे की है, इसके अंदर-अंदर हर हाल में पानी की सप्लाई को भी चालू कर दिया जाए। अन्यथा कार्रवाई के लिए तैयार रहें।

विधायक जी ने 01 घंटे गुजैनी वाटर वर्क्स में रुक कर, अपने सामने ही,पानी की सप्लाई की व्यवस्था को, री चेक किया।

विधायक जी ने नगर आयुक्त से भी बात करके सुनिश्चित कराया कि, होली के त्यौहार को देखते हुए भी, पानी की सप्लाई की अतिरिक्त व्यवस्था को सुनिश्चित करें।जनता को राहत मिलनी ही चाहिए, चाहे कर्मचारियों को रात और दिन लगातार काम करना पड़े, उनको व्यवस्था दीजिए और जनता के हित में,व्यवस्था को हर हाल में नियंत्रित रखिए। जिससे होली का त्यौहार भी लोग खुशी-खुशी मना सके। विधायक जी ने नगर आयुक्त से कहा कि पानी की सप्लाई की व्यवस्था, गर्मियों में भी, और सामान्य दिनों में भी, सुचारु रूप से जारी रहनी चाहिए,और विशेष रूप से होली के त्यौहार को देखते हुए,पानी की सप्लाई 24 घंटे रहनी चाहिए।

उक्त मौका मुवायना पर,विधायक सुरेन्द्र मैथानी जी के साथ, जलकल के सहायक अभियंता राजकुमार सिंह सहित संबंधित कर्मचारी एवं निर्माणी टीम तथा संजय गुप्ता, सोनू मिश्रा, हर्षित चौहान, जामवंत उपाध्याय आदि लोग मौजूद रहे विपिन दुबे विधानसभा कार्यालय प्रभारी

17/03/2024

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *