कानपुर

 

 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज बुधवार सुबह शहर पहुंची उन्नाव कानपुर मार्ग से प्रवेश कर यात्रा झाड़ी बाबा पड़ाव , पनचक्की चौराहा, नरोना चौराहा होते हुए घंटाघर चौराहा पहुंची यात्रा मार्ग पर राहुल गांधी का भव्य स्वागत किया गया कानपुर नगर समेत 12 जिलों के कार्यकर्ता इसमें शामिल रहे ।

 

राहुल गांधी को देखने और उनको सुनने के लिए हज़ारों की संख्या में भीड़ जमा रही । घंटाघर में राहुल गांधी की जनसभा को आयोजित हुई जिसमें अपने सम्बोधन में राहुल गांधी ने केन्द्र की एनडीए सरकार पर जम कर निशाना साधा, अपनी मोहब्बत की दुकान का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा

मुझे देश में मोहब्बत की दुकान खोलनी हैं, ये देश अपनेपन का हैं, मोहब्बत का हैं, अगर आप कमज़ोर और पिछडी जाती के हैं तो आपको इस देश में न्याय नहीं मिलेगा, पुलिस आपको न्याय नहीं देगी, सरकार आपको न्याय नहीं देगी, देश में 90 आबादी पिछड़े, दलित और आदिवासी की हैं, मीडिया संस्थानों, कॉर्पोरेट घरानो में कोई दलित, पिछड़ा शामिल नहीं, न्याय पालिका में भी आपकी उपस्थिति नहीं, जाती गड़ना और फाइनेंसियल सर्वे देश के लिए ज़रूरी तभी आप जान सकेंगे देश का लगभग पूरा पैसा अडानी, अंबानी और टाटा, बिड़ला के पास,पेपर लीक होते हैं, सरकारी भर्ती नहीं हो रही, अग्निवीर से भला नहीं होगा, आप चिल्लाते रहेंगे आपको रोज़गार इस देश में नहीं मिलेगा, नरेंद्र मोदी नहीं चाहते देश के गरीब, पिछड़े, आदिवासी आगे बढ़े, राम मंदिर में दलित राष्ट्रपति में को नहीं जाने दिया,मै आपसे कहने आया जाती गढ़ना ज़रूरी हैं तब 90 प्रतिशत लोगों का भला होगा, आपका भारत जोड़ो न्याय यात्रा में आये आपका धन्यवाद, मोहब्बत की दुकान खोलिये।

 

भारत जोड़ो न्याय यात्रा में सैकड़ों हज़ारों की संख्या में लोगों ने राहुल गांधी जिंदाबाद के नारे लगा कर न्याय यात्रा का स्वागत किया । कानपुर नगर से यात्रा कानपुर देहात को जानी थी लेकिन अब कानपुर चकेरी से राहुल गांधी दिल्ली को रवाना होगये । कल मुरादाबाद से फिर भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होंगे राहुल ।

 

इस अवसर पर राष्ट्रीय सचिव नीलांशु चतुर्वेदी , आराधना मिश्रा, प्रदेश अध्यक्ष अजय राय, राष्ट्रीय सचिव अविनाश पांडे, राज्यसभा सदस्य राजीव शुक्ला व प्रमोद तिवारी भी मौजूद रहे ।

 

राष्ट्रीय दिव्यांग सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरेंद्र कुमार ने घंटाघर की जनसभा में अपनी मांगों का एक ज्ञापन राहुल गांधी तक पहुंचाया जिसमे उन्होंने माँग करी की दिव्यांगजनो का आसरा आवास कोटा बहाल किया जाए और आसरा आवास आवंटन में घोटाला कर रहे अधिकारियों पर जांच कर कार्यवाही जल्द से जल्द की जाए ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *