बॉलीवुड की नामी एक्टर पूनम पांडे की मौत हो गई है। अभिनेत्री सर्वाइकल कैंसर से जुझ रही थीं। निधन की जानकारी एक्टर के इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट के जरिए उी गई है। बताया जा रहा है कि देररात उनकी तबियत बिगड़ी और अस्पताल में अभिनेत्री ने आखिरी सांस ली। फैंस के साथ इंडस्ट्री के सितारे के लिए भी यह यकीन करना मुश्किल हो रहा है कि अभिनेत्री अब इस दुनिया में नहीं रहीं। पूनम पांडे की मीडिया मैनेजर पारुल चावला ने अभिनेत्री के निधन की खबर की पुष्टि की है। बताया जा रहा है कि पूनम कानपुर में ही थी और उनका निधन यहीं पर हुआ। हलांकि इस बारे में किसी ने पुष्टि नहीं की। पूनम पांडे भारत की सबसे लोकप्रिय मॉडल और एक्टर थीं। पूनम पांडे का जन्म 11 मार्च 1991 को कानपुर के कल्याणपुर इलाके में हुआ था। पूनम पांडे के पिता का नाम शोभनाथ पांडे और माता की नाम विद्या पांडे है। पूनम के छोटे भाई का नाम नीलेश पांडेय और बहन का नाम श्रद्धा पांडे है। पूनम के पिता शहर के बड़े कारोबारी हैं। पूनम की पढ़ाई कानपुर में हुई। इसके बाद वह दिल्ली चली गई। इस दौरान पूनम ने मॉर्डिलिंग को अपना कॅरियर बनाया।

पूनम पांडे को बॉलीवुड में बड़ा ब्रेक 2013 में अदिति भाटिया अभिनीत हिंदी फिल्म नशा में मिला था। पूनम पांडे को आखिरी बार कंगना रनौत का रियलिटी शो लॉकअप में देखा गया था। पूनम पांडे मीडिया की सुर्खियों में तब आईं जब उन्होंने 2011 क्रिकेट विश्व कप जीतने पर भारतीय क्रिकेट टीम के लिए कपड़े उतारने का वादा किया। भारत ने विश्व कप जीता हालांकि, पूनम पांडे ने सार्वजनिक अस्वीकृति के कारण अपना वादा पूरा नहीं किया, लेकिन बाद में दावा किया कि उन्हें भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा अनुमति नहीं दी गई थी।

जानकारी के मुताबिब पूनम पांडेय को सर्वाइकल कैंसर था। वह पिछले एक साल से कैंसर से जूझ रही थीं। उनका इलाज देश के अलावा विदेशों में चल रहा था। गुरूवार की देररात पूनम पांडे की तबियत बिगड़ी। 32 वर्ष की उम्र में उन्होंने इस दुनिया से अलविदा की दिया। उनकी मौत की खबर सबसे पहले उनके आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल पर शेयर की गई एक पोस्ट में सामने आई थी। पोस्ट में लिखा था, आज की सुबह हमारे लिए कठिन है। आपको यह बताते हुए बहुत दुख हो रहा है कि हमने सर्वाइकल कैंसर के कारण अपनी प्यारी पूनम को खो दिया है। हर जीवित रूप जो कभी भी उनके संपर्क में आया, उसे शुद्ध प्रेम और दयालुता मिली। दुख की इस घड़ी में हम गोपनीयता का अनुरोध करेंगे, जबकि हम उसे हमारे द्वारा साझा की गई हर बात के लिए प्यार से याद करते हैं।

पूनम पांडे एक लोकप्रिय मॉडल और अभिनेत्री थीं। उनकी लोकप्रियता तब आसमान छू गई, जब उन्होंने 2011 क्रिकेट विश्व कप फाइनल से पहले एक वीडियो संदेश में वादा किया था कि अगर भारत फाइनल मैच जीतता है तो वे कपड़े उतार देंगी। अपने दावे के साथ यह पहली बार था, जब उन्होंने सभी सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर अपना ध्यान आकर्षित किया। पूनम पांडे करोड़ की संपत्ति की मालकिन थीं। उनके पास लग्जरी कार भी थी। पूनम पांडे की नेट वर्थ की बात करें तो फोर्ब्स और बिजनेस इनसाइडर के मुताबिक पूनम पांडे की कुल संपत्ति लगभग $ 5 मिलियन है। भारतीय रुपये में पूनम पांडे की संपत्ति 45 करोड़ थी।

पूनम पांडे के पास बांद्रा इलाके में एक अपार्टमेंट भी था। इस लग्जरी अपार्टमेंट की कीमत करोड़ों में है। पूनम पांडे के पास एक लग्जरी कार भी है। रिपोर्ट के मुताबिक पूनम पांडे के पास बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज सेडान का है, जिसकी कीमत 55 लाख है। पूनम पांडे एक्टिंग और मॉडलिंग के आलावा विज्ञापनों और सोशल मीडिया से भी काफी ज्यादा कमाई करती थीं। पूनम पांडे अपने प्रोजेक्ट के लिए लाखों में फीस लेती थीं। पिछले एक सालों से वह मुम्बई में नहीं दिखाई दी। उस वक्त भी पूनम पांडे के बीमार होने की खबर आई थीं। कुछ लोगों ने मौत की झूठी खबर भी सोशल मीडिया पर वायरल की थी। जिसके बाद पूनम पांडे की तरफ से जवाब भी आया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *