वयोवृद्ध वरिष्ठ अधिवक्ता का पित्र दिवस पर युवा अधिवक्ताओं ने किया सम्मान

कानपुर अधिवक्ता एकता संगठन की बैठक में पित्र दिवस के अवसर पर वयोवृद्ध वरिष्ठ अधिवक्ता आर के शर्मा को किया गया सम्मानित।

सिग्नेचर सिटी नवाबगंज पर आयोजित संगठन की बैठक में पित्र दिवस के अवसर पर अधिवक्ताओं ने वयोवृद्ध वरिष्ठ अधिवक्ता राम कृष्ण शर्मा का सम्मान किया इस अवसर पर संयोजक प्रशांत शुक्ला ने बताया कि श्री शर्मा ने सन 1974 में तत्कालीन मुख्यमंत्री हेमवती नंदन बहुगुणा से मिलकर प्रदेश में अधिवक्ता कल्याण की प्रथम योजना अधिवक्ता सामूहिक बीमा योजना रु 5000 की लागू कराने में प्रमुख भूमिका निभाई थी रु 5000 से शुरू हुई उक्त योजना बढ़ते बढ़ते बढ़कर आज रु 500000 की हो गई है । इस योजना के अंतर्गत 70 वर्ष तक के दिवंगत अधिवक्ता के परिजनों को आज रु 500000 प्राप्त हो रहा है प्रदेश में अधिवक्ता कल्याण की प्रथम योजना को लागू कराने में प्रमुख भूमिका निभाने वाले हमारे पितातुल्य वयोवृद्ध वरिष्ठ अधिवक्ता राम कृष्ण शर्मा का आज हम लोगों ने सम्मान किया है।

पं रवीन्द्र शर्मा अध्यक्ष लायर्श एसोसिएशन ने कहा कि बाबूजी की प्रेरणा से और उनके बताए रास्ते पर चलकर हम लोगों ने लंबा संघर्ष किया जिसके परिणाम स्वरूप वर्ष 2014में सामूहिक बीमा योजना की राशि रु 50000 को बढ़ाकर रु 500000 कराने में और वर्ष 2021 में अधिवक्ता कल्याण निधि राशि रु 150000 से बढ़ाकर रु 500000 कराने में सफलता प्राप्त हुई । हम अधिवक्ता कल्याण के लिए, अधिवक्ता पेंशन योजना ,अधिवक्ता स्वास्थ्य बीमा कवर रु 500000 और अधिवक्ता संरक्षण अधिनियम को लागू कराने के लिए प्रयत्नशील है। हम सभी के सहयोग से इन्हें लागू करा कर रहेंगे।

प्रमुख रूप से कैलाश सचान प्रशांत शुक्ला संजीव दुबे संजीव कपूर आशीष गुप्ता प्रमोद द्विवेदी दिगम्बर निषाद जितेंद्र सिंह आदित्य सिंह सुशील सिंह मोहनीश सिंह राम प्रकाश गुप्ता के के तिवारी पंकज दीक्षित अनिल बाबू चौधरी अत्रि शर्मा आदि रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *