अखिलेश के निर्देश पर व्यापारियों ने चलाई साइकिल

कानपुर,समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देश पर 05 अगस्त 2021 को समाजवादी आंदोलन के वरिष्ठ नेता रहे जनेश्वर मिश्र की जयंती के अवसर पर भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों के विरोध में कानपुर में व्यापारियों में साइकिल यात्रा निकाली।सपा व्यापार सभा के प्रदेश महासचिव अभिमन्यु गुप्ता व कानपुर ग्रामीण अध्यक्ष विनय कुमार के नेतृत्व में दो सौ से ज्यादा व्यापारियों ने मसवानपुर,रावतपुर,कल्याणपुर,बिल्हौर क्षेत्र में समाजवादी पार्टी के झण्डों के साथ व्यापारियों ने साइकिल चलाई।
प्रदेश महासचिव अभिमन्यु गुप्ता ने कहा की भाजपा सरकार के पांच वर्ष पूरे होने को हैं लेकिन इस पूरी अवधि में विकास तो कहीं दिखा नहीं हर तरफ तबाही ही दिखाई दी हैं।व्यापारी विरोधी नीतियों से लेकर महँगाई ने सबको बर्बाद किया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने समय और संसाधन का दुरूपयोग करके लोकतंत्र की धज्जियां उड़ाई है।
झूठ और पाखण्ड के सहारे उसने वैचारिक प्रदूषण फैलाया है। बुनियादी मुद्दों से मुंह चुराकर जनता को बरगलाने का काम हो रहा है। विकास के नाम पर भाजपा सरकार ने एक ईंट नहीं रखी। समाजवादी पार्टी के कामों को ही अपना काम बताकर अपने दिन बिताए है। अभिमन्यु ने कहा की समाजवादी पार्टी ने साइकिल यात्रा के माध्यम से अन्याय के खिलाफ संघर्ष का निर्णय किया है। साइकिल यात्रा का उद्देश्य मोहम्मद आज़म खां को फर्जी मुकदमों में फंसाकर जेल में रखने, चरम पर अपराध और भ्रष्टाचार, बेलगाम मंहगाई, किसानों पर लगाये गए तीन काले कृषि कानूनों की मार, बेरोजगारी से बेहाल नौजवान, महिला उत्पीड़न, आरक्षण पर संघी प्रहार, जिला पंचायत में धांधली के कारण लोकतंत्र पर खतरा, चौपट स्वास्थ्य व्यवस्था,व्यापारी विरोधी नीतियों,अव्यवस्था के कारण कोरोना से हुई मौतों के खिलाफ जनरोष दर्ज करना है।यात्रा में अभिमन्यु गुप्ता,विनय कुमार,मो इमामुद्दीन,विजय वीर,नरेंद्र सिंह,जगदीश चंद,प्राणेश पांडे,सुभाष गुप्ता,मंगू लाल राठौड़,आदित्य सिंह आदि थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *