जिलाधिकारी ने किया हाॅटस्पाॅट एरिया का निरीक्षण:

जिलाधिकारी ने दिये शासन की गाइड लाइन का कड़ाई से अनुपालन करने के निर्देश:

जिलाधिकारी ने किया अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका का स्पष्टीकरण:

उन्नाव :;जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार व पुलिस अधीक्षक आनंद कुलकर्णी द्वारा आज जनपद के मोहल्ला आदर्श नगर एवं आवास विकास कॉलोनी के कंटेनमेंट जोन एरिया का निरीक्षण किया गया।
निरीक्षण के दौरान यह पाया गया कि किसी प्रकार की कोई साफ सफाई नहीं हुई थी और न ही सैनिटाईजेशन का कार्य कराया गया। डब्ल्यू0एच0ओ0 के प्रतिनिधि एवं आशा कार्यकृ़त्री द्वारा बताया गया कि अधिकांश कंटेनमेंट जोन में सैनिटाईजेशन का कार्य नहीं किया जा रहा है, जिस पर जिलाधिकारी ने आपत्ति जताई। आवास विकास कॉलोनी में निरीक्षण के दौरान वहां पर भी साफ सफाई की व्यवस्था उचित नहीं पाई गई। मोहल्ले के लोगों से पूछे जाने पर बताया गया कि अभी सर्विलांस एक्टिविटी नहीं हुई है। अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद उन्नाव भी मौके पर उपस्थित मिले।
कंटेनमेंट जोन एरिया में साफ-सफाई, सेनिटाईजेशन का कार्य न कराने पर अथवा शासन की गाइड लाइन के अनुसार कार्य नही किये जाने पर जिलाधिकारी द्वारा अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद उन्नाव का स्पष्टीकरण करते हुये नगर में साफ-सफाई, सेनिटाईजेशन की व्यवस्था अगले तीन दिन तक कराने के कड़े निर्देश दिये गये जिलाधिकारी ने कहा कंटेनमेंट जोन एरिया में शासन की गाइड लाइन के अनुसार साफ-सफाई, सेनिटाईजेशन व सर्विलांस का कार्य अगले 3 दिन तक कराना सुनिश्चित करें अन्यथा की दशा में अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही करने हेतु शासन को पत्र भेज दिया जायेेगा।

निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक आनन्द कुलकर्णी, अपर जिलाधिकारी (वि0 एवं रा0) राकेश सिंह, उपमुख्य चिकित्साधिकारी डा0 नरेन्द्र सिंह एवं डब्ल्यू0एच0ओ0 के प्रतिनिधि स्वेतान्शु सक्सेना सहित सम्बन्धित उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *