तीन दिन में ढूंढ निकाली डेढ़ माह की बच्ची, पुलिस ने पता लगाने के लिए मां से मांगे थे पचास हजार रुपये
Thu, 05 May 2022
कानपुर में हरबंश मोहाल के एक होटल से एक माह पूर्व गायब हुई बच्ची को पुलिस ने बिहार के सारण जिले से सकुशल बरामद करने के साथ ही आरोपित महिला को गिरफ्तार किया है। पुलिस बच्ची और आरोपित महिला दोनों को लेकर कानपुर ला रही है। पुलिस टीम के गुरुवार दोपहर तक लौटने का अनुमान है।

उन्नाव जिले के माखी निवासी राम किशोर यादव की पत्नी शांति देवी तीन अप्रैल को ट्रेन से गाजीपुर से कानपुर आ रही थी। इस दौरान उनकी मुलाकात ट्रेन में एक महिला से हुई। महिला ने मेलजोल बढ़ाया और शांति देवी की डेढ़ महीने की बच्ची को लेकर खाना खिलाने के लिए घंटाघर स्थित एक होटल में ले गई। खाना खाने के बाद शांति देवी हाथ धोने के लिए उसी बीच मौका पाकर महिला डेढ़ महीने की बच्ची को लेकर भाग निकली थी। यह मामला उस समय चर्चा में आया जब पीड़िता ने आरोप लगाया कि पुलिस बच्ची तलाशने की एवज में उससे 50 हजार रुपये की रिश्वत मांग रहे।

हालांकि पुलिस इन आरोपों से इन्कार करती रही। इधर पुलिस को शांति देवी ने एक मोबाइल नंबर दिया जो कि उस महिला का होना बताया जा रहा था। बातचीत के दौरान शांति ने उक्त नंबर उस महिला से ले लिया था। पुलिस ने जब इस मोबाइल नंबर को सर्विलांस पर लगाया तो बंद मिला, लेकिन इस मोबाइल नंबर से मिले अन्य नंबरों को जब पुलिस ने सर्विलांस पर लिया तो पता चला कि उक्त महिला बिहार के सारण जिले में है। इसके बाद टीम बिहार के लिए रवाना कर दी गई।

थाना प्रभारी हरबंश मोहाल शैलेंद्र सिंह ने बताया कि महिला बच्ची को लेकर सारण जिले के गांव मछकुरिया स्थित अपने घर में मिली महिला का नाम रेखा है। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। बच्ची सकुशल है। पूछताछ में रेखा ने बताया कि उसकी कोई औलाद नहीं है ट्रेन में बच्चे को खिलाने के दौरान उससे लगाओ हो गया और उसने बच्ची को चोरी करने का फैसला कर लिया।

थाना प्रभारी ने बताया कि रेखा अभी भी यही कह रही है कि अगर परिवार राजी हो तो वह बच्ची के लालन पोषण की जिम्मेदारी लेने को तैयार है। बच्ची को अपनी बेटी की तरह पहले की और उसकी हर सुख सुविधा का ध्यान रखेगी हालांकि पुलिस ने इस मामले में अपहरण की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। इसके आधार पर रेखा के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *