गड्ढ़े में पहिया जाने से पलटा डंपर, मौरंग में दबकर गई मासूम की जान
Mon, 02 May 2022
फतेहपुर में अढ़ावल खदान मार्ग में मौेरंग भरा डंपर का पहिया गड्ढे में चले जाने से पलट गया। डंपर पलटने से मौरंग सड़क के किनारे गिर गई और वहीं से निकल रहा किशोर दब गया। चीख पुकार के बीच स्वजन व ग्रामीण हाथों से मौरंग हटाकर किशोर को बाहर निकाला और उसे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर गए जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। मौत से गुस्साए स्वजन व ग्रामीणों ने हंगामा किया और जाम लगाकर मुआवजा मांगा। जिससे डेढ़ घंटे तक खदान मार्ग का यातायात बाधित रहा। हालांकि पुलिस के पहुंचने पर स्वजन शांत हो गए।

महमदपुर मजरे ललौली गांव निवासी किसान छत्रपाल निषाद का 12 वर्षीय पुत्र छोटू ललौली स्थित प्राथमिक विद्यालय में कक्षा सात का छात्र था। अपरांह तीन बजे के बाद वह घर से गांव में ही स्थित नानी के यहां खाना खाने गया था। वहां से खाना खाकर खदान मार्ग के किनारे किनारे पैदल लौट रहा था। उसी समय अढ़ावल खदान से डंपर तेज रफ्तार में मौरंग लादकर ललौली की ओर जा रहा था । तभी डंपर के साइड का पहिया गड्ढे में चले जाने से वह पलट गया और डंपर की सारी मौरंग किशोर गिर गई। इसी बीच चालक व खलासी चकमा देकर भाग निकले।

थाना प्रभारी अमित कुमार मिश्र ने बताया कि अज्ञात चालक पर मुकदमा दर्ज कर डंपर पर सीज करने की कार्रवाई की जा रही है। हादसे से खदान मार्ग बाधित हो गया था लेकिन पुलिस के तुरंत पहुंच जाने से जाम नहीं लग सका था।

हादसा देखकर शोर-शराबा कर दौड़े ग्रामीण

ओवरलोड डंपर को पलटता देख कर ग्रामीण शोर शराबा करते हुए दौड़े और किशोर पर गिरी मौरंग को हटाना शुरू कर दिया। तभी स्वजन पहुंच गए। हाथों से मौरंग हटाकर किसी तरह से किशोर को बाहर निकाला लेकिन अस्पताल जाने के पहले ही उसने दम तोड़ दिया। हादसे से गुस्साए स्वजन के जाम लगाकर मुआवजा मांगने पर पुलिस ने उन्हें आवश्यक कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत कराया।

घर का दुलारा था छोटू, मां रही बेहाल

छोटे बेटे छोटू का शव देखकर मां सुशीला देवी रो-रोकर बेसुध हालत में रही। वहीं बहन विनीता, नीता, कोमल व बड़ा भाई सुधीर बेहाल रहा। बड़े भाई सुधीर ने बताया कि पिता क्षत्रपाल गत पांच माह से बीमार चल रहे हैं। खेती किसानी से घर का जीविको पार्जन चल रहा है। छोटा भाई कक्षा सात का छात्र था और घर का दुलारा था

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *