फतेहपुर में संयुक्त टीम ने हाइवे पर पकड़ा 25 लाख कीमत का पान मसाला, जीएसटी चोरी आई सामने
Thu, 28 Apr 2022
फतेहपुर की खागा कोतवाली क्षेत्र से निकल रहे पान मसाला लदे ट्रक को कटोघन टोल प्लाजा पर जीएसटी, वाणिज्य कर तथा पुलिस की टीम ने पकड़ लिया। शिखर पान मसाला लदे ट्रक के बारे में चालक ने बताया कि वह हरियाणा से असम जा रहा है। स्टेट जीएसटी, वाणिज्यकर और मझिलगांव चौकी पुलिस ने ट्रक को लाकर खड़ा करा दिया। अभिलेखों की जांच में लगभग 15 लाख रुपये जीएसटी चोरी का मामला सामने आया है।

टीम अधिकारी ट्रक चालक के पास से मिले कागजात के आधार पर थोक कारोबारियों की जानकारी जुटा रही है। जीएसटी विभाग के एडिशनल कमिश्नर ने फतेहपुर पुलिस व संबंधित विभागीय अधिकारियों को सूचना दी कि एक ट्रक रात में कानपुर से प्रयागराज की ओर शिखर ब्रांड का गुटखा लादकर जा रहा है। बताया गया कि गुटखा की आपूर्ति में जीएसटी चोरी हुई है। एडिशनल कमिश्नर ग्रेड-2 एसआईबी प्रयागराज आनन्द कुमार सिंह, सहायक कमिश्नर प्रवर्तन प्रयागराज गिरीश सिंह, सहायककमिश्नर जीएसटी फतेह पुर भारत भूषण, वाणिज्य कर अधिकारी फतेहपुर रमेश कनौजिया ने टीम बनाकर कटोघन टोल प्लाजा पर वाहनों की जांच शुरु कर दी। मझिलगांव चौकी से चौकी इंचार्ज प्रवीण सिंह को टीम ने साथ में ले लिया।

रात करीब दो बजे ट्रक जैसे ही कटोघन टोल प्लाजा पर पहुंचा, पुलिस कर्मियों ने उसे रोकते हुए चौकी पहुंचा दिया। ट्रक चालक मुनासिर-कानपुर शहर के पास मिले अभिलेखों की जांच में गुटखा, हरियाणा से असम प्रांत के लिए निकला था। चालक के पास जो कागजात थे, उसमे माल भेजने व प्राप्त करने वाली दोनों फर्मों के नाम हैं। हालांकि टीम अधिकारी अभी इस बारे में जांच कर रहे हैं। कागज में गुटखा की कीमत 5.80 लाख रुपये बताई गई है। जबकि सही कीमत करीब 25 लाख रुपये होती है, विभागीय अधिकारियों का कहना था करीब 15 लाख रुपये की जीएसटी चोरी हुई है।सहायक कमिश्नर जीएसटी भारत भूषण ने बताया कि फर्मोंं का सत्यापन किया जा रहा है। कर चोरी के मामले में जो भी दोषी होगा, जुर्माना की कार्रवाई होगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *