मनीष गुप्ता हत्याकांड के आरोपित ने दर्ज कराए बयान, भारी सुरक्षा में तिहाड़ से लाया गया कानपुर
Mon, 25 Apr 2022
कानपुर के पनकी थाने में पांच साल पहले हुई हत्या के एक मामले में गवाही देने के लिए सोमवार को व्यापारी मनीष गुप्ता हत्याकांड का आरोपित विवेचक जगत नारायण सिंह अपर सत्र न्यायाधीश विनय कुमार सिंह की कोर्ट पहुंचा । शहर में तैनाती के दौरान हत्या के एक मामले में उसने विवेचना की थी । जगत वर्तमान में व्यापारी मनीष गुप्ता की हत्या के आरोप में तिहाड़ जेल में बंद है । दिल्ली पुलिस उसे कड़ी सुरक्षा में कोर्ट लायी थी ।

पनकी स्थित सीएनजी पेट्रोल पंप के बगल में राजपाल सिंह उर्फ गुरु की 28 मई 2017 को अज्ञात लोगों ने गला दबाकर हत्या कर दी थी । इस मामले में कन्नौज के इंदरगढ़ निवासी मृतक के भतीजे अनुज प्रताप सिंह ने पनकी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी । उनका शक था कि और हत्या को दुर्घटना का रूप देने के लिए शव को ट्रक के नीचे कुचल दिया गया । इस मामले में पनकी में तैनात तत्कालीन एसआइ जगत नारायण सिंह ने मामले की विवेचना की थी । एडीजीसी शिवभगवान गोस्वामी ने बताया कि मामले में हरिश्चंद्र , दयाराम और राशिद पर हत्या का मुकदमा चलाया जा रहा है ।

मामला में सुनवाई विवेचक की गवाही न होने से रूकी हुई थी । न्यायालय से लगातार उसे समन और वारंट भेजे गए लेकिन वह नहीं आया। उसे कोर्ट में पेश करने के लिए न्यायालय ने गोरख पुर एसएसपी को भी पत्र भेजा था । गोरखपुर में शहर के व्यापारी मनीष गुप्ता की हत्या मामले में उसकी गिरफ्तारी की सूचना पर न्यायालय ने तिहाड़ जेल के अधीक्षक को पत्र भेजकर उसे कोर्ट में प्रस्तुत करने के आदेश दिए थे जिसके बाद सोमवार को उसे कड़ी सुरक्षा में कोर्ट में पेश किया गया । एडीजीसी ने बताया कि गवाही के बाद उससे जिरह भी हो चुकी है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *