कानपुर में बंद मकान को निशाना बनाने वाले तीन गिरफ्तार, 20 लाख का माल बरामद

कानपुर में केशवपुरम में रिटायर्ड ओएफसी कर्मी के घर हुई 20 लाख की चोरी का रविवार को खुलासा कर पुलिस ने तीन आरोपियों को जेल भेजा है। पुलिस ने शत प्रतिशत बरामदगी भी कर ली है। आरोपियों ने तीन दिन तक इलाके में रेकी की थी। जब उन्होंने ओएफसी कर्मी के मकान में ताला लटका देखा तो उसे अपना निशाना बनाया।

डीसीपी पश्चिम बीबीजीटीएस मूर्ति ने बताया कि रिटायर्ड ओएफसी कर्मी उमाशंकर यादव केशवपुरम में रहते हैं। 16 अप्रैल को एक शादी में लखनऊ गए थे। इसी रात को चोरों ने घर में घुसकर करीब दो लाख की नकदी व 18 लाख के जेवरात पार कर दिए थे। एसीपी कल्याणपुर दिनेश कुमार शुक्ला की टीम ने जौनपुर के सरपतहा थाना क्षेत्र के रहने वाले मंगल सिंह, मंजीत चौहान और सार्थक निषाद को गिरफ्तार किया है।

पार्क में बैठकर बांट रहे थे चोरी का माल

एसीपी कल्याणपुर ने बताया कि मंगल गिरोह का सरगना है। वह मुंबई में जोगेश्वरी में हुई एक बड़ी चोरी में जेल भी जा चुका है। वह अलग-अलग शहरों में घूम-घूम कर ऐसी वारदात करता है। इसी वजह से वह कानपुर आया था। केशवपुरम में जब उसने उमाशंकर का घर बंद देखा तो उसे निशाना बनाया। इसके बाद मंगल शहर छोड़कर चला गया था। मगर दूसरे साथी पार्क में बैठकर माल का बंटवारा कर रहे थे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों को पकड़ लिया था। उनसे मिली जानकारी के आधार पर मंगल को शनिवार को पकड़ा था। वह दोबारा कानपुर आया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *