कानपुर सेंट्रल बैंक के लॉकर से एक और ग्राहक के गहने गायब, बैंक कर्मियों की मिलीभगत की आशंका

Sat, 02 Apr 2022
कानपुर के फीलखाना में कराची खाना स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की शाखा से एक और ग्राहक के करीब 20 लाख रुपए के गहने गायब हो गए। ग्राहक ने बैंक प्रबंधक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

बैंक की इसी शाखा में 14 मार्च को श्यामनगर की रहने वालीं मंजू भट्टाचार्य के करीब 30 लाख रुपये कीमत के गहने पार हो गए थे। लगातार बैंक से गहने गायब होने की घटना से अन्य ग्राहकों में दहशत का माहौल है। लोगों ने अपने लॉकर खंगालने शुरू कर दिए हैं।

बैंक की ग्राहक सीमा गुप्ता ने पुलिस को बताया कि उन्होंने अपने लॉकर में करीब 350 ग्राम सोने, चांदी के गहने रखे हुए थे। बुधवार को लॉकर खोलने पहुंचीं और लॉक खोला, तो अंदर से सारे गहने गायब थे। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल भी की। बैंक प्रबंधक पर भी मंजू रिपोर्ट दर्ज करवा चुकी हैं।

बैंक कर्मियों की मिलीभगत की आशंका

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के लॉकर से जेवरात चोरी होने के दोनों मामलों में बैंक प्रबंधन की कदम-कदम पर लापरवाही देखने को मिली है। पुलिस को आशंका है कि लॉकरों की डुप्लीकेट चाबी बना कर घटनाओं को अंजाम दिया गया है, जिसमें लॉकर बनाने वाली कंपनी के कर्मचारी भी शामिल हो सकते हैं। इंस्पेक्टर फीलखाना वीर सिंह के अनुसार लॉकर कंपनी से कुछ जानकारियां मांगी गई हैं। 9 बैंक कर्मचारियों के बयान भी दर्ज हुए हैं। इस मामले में बैंक कर्मचारियों की मिलीभगत की आशंका भी दिख रही है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *