सुरेन्द्र मैथानी ने, मा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी से उनके निवास पर जाकर के भेंट करी

आज गोविन्द नगर विधानसभा क्षेत्र के विधायक सुरेन्द्र मैथानी ने, मा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी से उनके निवास पर जाकर के भेंट करी। विधायक ने अपनी विधानसभा क्षेत्र में विकास के कार्यों को तेजी से प्रारम्भ करने की दिशा में, पनकी धाम रेलवे स्टेशन, के डेवलपमेंट के विकास को लेकर एक पत्र सौंपा।

विधायक ने मा. मुख्यमंत्री जी से कहा कि, पनकी स्टेशन के डेवलप हो जाने से दिल्ली हावड़ा मेन लाइन पर, सेंट्रल स्टेशन कानपुर का भार कम हो जायेगा और काफी ट्रेनों को पनकी स्टेशन से भी उतारकर कानपुर की लगभग 20 लाख आबादी को यानी की आधे कानपुर को लाभ प्राप्त होगा। इसके साथ ही हमारी विधानसभा क्षेत्र के पनकी आदि क्षेत्र रोजगार की दिशा में डेवलप होगें। घरेलू महिलायें नवजवानों और गरीबों को, ठेला, रेहड़ी, पटरी वालों को भी रोजगार प्राप्त हो जायेगा।
विधायक ने मा. मुख्यमंत्री जी से कहा कि, हावड़ा कानपुर मेन रेल रूट पर, कानपुर एक बहुत बड़ा जनसंघ है। जिस पर अत्यधिक ट्रेनों का एवं यात्रियों का, क्षमता से अधिक भार है। जिसके विकल्प के रूप में उसी मेन रूट पर ‘‘पनकी धाम स्टेशन’’ है। जिसमें कुछ ट्रेने तो रूकती है। कुछ यात्री भी उतरते है। परन्तु यदि और अधिक ट्रेनों को यहाँ पर रोका जाये तो लगभग कानपुर की 8 लाख आबादी को यह एक अतिरिक्त स्टेशन भी मिलेगा। और साथ ही अनावश्यक भार से ‘‘कानपुर संेटर स्टेशन’’ भी बचेगा। आपसे आग्रह है कि, पनकी धाम रेलवे स्टेशन, शहर के बीचों बीच मे होने के बाद भी, आज तक उसमे प्लेटफार्म से बाहर आने के लिये एक मात्र खड़ा लोहे का पुल है। जिससे महिलायंे, बच्चे, बुजुर्ग, दिव्यांग आदि पैदल चलकर पार भी नही कर पाते है। इसलिये लोग पनकी स्टेशन पर नही उतरते है। जिसके दृष्टिगत ‘‘पनकी धाम रेलवे स्टेशन’’ को जनहित में विकसित कराया जाना अतिआवश्यक है।
विधायक ने मा. मुख्यमंत्री जी से कहा कि मेरा आपसे विनम्र आग्रह है कि, उक्त ‘‘पनकी धाम रेलवे स्टेशन’’ का सुन्दरीकरण जनहित में कराये जाने की कृपा करें।
उक्त अवसर पर विधायक जी के साथ नगर पार्षद दीपक सिंह,विपिन दुबे,मोनू सिंह थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *