गन्ने के खेत में मिला लापता मासूम का शव

भोगनीपुर : गन्ने के खेत में मिला लापता मासूम का शव, परिजनों ने काटा हंगामा, तनाव के चलते पुलिस बल तैनात
Fri, 18 Mar 2022
कानपुर देहात की भोगनीपुर कोतवाली के कुसरजापुर गांव में 13 मार्च को गुमशुदा हुआ मासूम का शव गुरुवार को देर शाम गांव के पास ही गन्ने के खेत में मिलने से घर में कोहराम मच गया। परिजनो ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाकर हंगामा किया। सूचना पर पहुंचे सीओ प्रभात कुमार ने ग्रामीणों को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया।

कोतवाली के कुसरजापुर गांव निवासी राकेश कुमार बीती 13 मार्च रविवार को अपनी पत्नी सुनीता व पुत्रियों काजल, रश्मी, माया, द्रोपदी को साथ लेकर अपराहन करीब तीन बजे गांव के ही राजन के सरसो के खेत पर सरसो की फसल काटने गया था। 6 वर्षीय पुत्री नेंसी व 5 वर्षीय पुत्र कृष्णा को घर पर छोड़ गया था। बच्चों की देखरेख के लिए अपने ससुर श्रीबाबू घर पर छोड़ गया था। रविवार को शाम पांच बजे उसके पुत्र कृष्णा को गांव के ही शहीद खान की पत्नी फरीदा ने देखा था। कुछ देर बाद कृष्णा गांव के ही राम जी के घर के पास मौरंग पर खेलते हुए देखा गया था। शाम पौने छह बजे कृष्णा को गांव के ही प्रहलाद ने गांव के बाहर तालाब के किनारे बेरी के पेड़ के नीचे खड़ा देखा था।

शाम करीब छह बजे जब राकेश घर पहुंचा तो उसने ससुर श्रीबाबू से पुत्र कृष्णा के बारे में पूछा तो श्रीबाबू ने बताया कि वह अंबेडकर पार्क की ओर खेलने गया था, तब राकेश अंबेडकर पार्क के पास गया, लेकिन वहां कृष्णा नही दिखाई दिया। गांव में तलाश करने के बाद भी कृष्णा का पता नही चल सका तो अगले दिन 14 मार्च सोमवार को राकेश ने कृष्णा की गुमशुदगी की रिपोर्ट कोतवाली भोगनीपुर में दर्ज करा दी थी।

एफआईआर दर्ज होने के बाद सीओ प्रभात कुमार, कोतवाल राजेश कुमार सिंह पुलिस बल लेकर कुसरजापुर गांव गए थे और तालाब के पानी के अंदर व गांव के आसपास कृष्णा की खोज कराई थी, लेकिन उसका पता नही चल सका था।

गुरुवार को देर शाम कृष्णा की बहन काजल तालाब के पास ही स्थित एक गन्ने के खेत में गन्ना काटने गई थी, तभी वहां खेत में कृष्णा की चप्पल दिखाई दी। उसने परिजनो व गांव वालों को बताया तो लोग गन्ने के खेत में अंदर जाकर देखा, जहां कृष्णा का शव मिल गया। शव मिलने की सूचना पर कृष्णा की मां सुनीता, बहने काजल, रश्मी, द्रोपदी, नैंसी, लक्ष्मी, गौरी व अन्य परिजन शव पर बिलखती रहे।

घटना की सूचना पाकर सीओ प्रभात कुमार, कोतवाल राजेश कुमार सिंह पुलिस बल लेकर कुसरजापुर गांव गए और परिजनो को समझा-बुझाकर पंचायतनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

सीओ प्रभात कुमार ने बताया कि गन्ने के खेत में मिले मासूम कृष्णा के शव को पंचायतनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया है। पिता राकेश ने किसी से दुश्मनी होने की जानकारी नही दी है। मामले की जांचकर कार्रवाई की जाएगी।

सुरक्षा की दृष्टि से गांव में तैनात किया गया पुलिस बल

कानपुर देहात की भोगनीपुर कोतवाली के कुसरजापुर गांव में गुरुवार देर शाम गन्ने के खेत में मासूम कृष्णा का शव मिलने के बाद एहतियात के तौर पर गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। मालूम हो कि कोतवाल के कुसरजापुर गांव बीती 13 मार्च रविवार को शाम गांव के ही राकेश कुमार का पांच वर्षीय पुत्र कृष्णा खेलते समय गुमशुदा हो गया था। खोजबीन के बाद भी पता न चलने पर अगले दिन सोमवार को राकेश ने कृष्णा की गुमशुदगी की रिपोर्ट कोतवाली भोगनीपुर में दर्ज कराई थी। पुलिस के खोज बीन के बाद भी कृष्णा का पता नही चल सका है। गुरुवार को देर शाम गन्ने के खेत में कृष्णा का शव मिलने से गांव का मातम का माहौल है। शुक्रवार को राकेश के मोहल्ले में सन्नाटा पसरा रहा । मोहल्ले के लोगो ने रंग नही खेला। एहतियात के तौर पर गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया गया। शुक्रवार को एसआई धीरेन्द्र सिंह व महिला एसआई समेत एक दर्जन से अधिक पुलिसजन गांव में तैनात रहे।

कोतवाल राजेश कुमार सिंह ने बताया कि त्यौहार के मद्देनजर शांति व्यवस्था के दृष्टिकोण से कुसरजापुर गांव में पुलिस बल तैनात किया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

सीआरपीएफ ने शहीद होने वाले जवानों के परिजनों को दी जाने वाली अनुग्रह राशि बढ़ाई, जानें कितनी हुई बढ़ोतरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *