पोलिंग पार्टियों को मतदान केंद्रों पर भेजने की प्रक्रिया शुरू

कानपुर। यूपी में तीसरे चरण के मतदान में कुछ ही घंटे बचे हैं। ऐसे में प्रचार समाप्त हो गया है। इस बीच पोलिंग पार्टियों को मतदान केंद्रों पर भेजने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के थर्ड फेज का मतदान 20 फरवरी को है। इसके पहले शुक्रवार शाम 6 बजे चुनाव प्रचार थम गया है। उत्तर प्रदेश के 16 जिलों की 59 विधानसभा सीटों पर मतदान होना है। इस चरण में 2.15 करोड़ मतदाता हैं। तीसरे चरण में कुल 627 उम्मीदवार चुनाव मैदान में किस्मत आजमा रहे हैं।
फिलहाल तीसरे चरण के लिए प्रचार के लिए सियासी दलों ने शुक्रवार को जमकर प्रचार किया। कानपुर में सीएम योगी आदित्यनाथ, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव समेत कई स्टार प्रचारकों ने प्रत्याशियों के लिए वोट मांगे। तीसरे चरण में 20 फरवरी को 16 जिलों की 59 सीटों पर मतदान होगा। बता दें कि इस चरण में कई जिले ऐसे हैं, जिन्हें कभी समाजवादी पार्टी का गढ़ माना जाता था, लेकिन पिछले चुनावों में बीजेपी ने यहां भारी सेंध लगाई और 59 में से 49 सीटों पर जीत हासिल की थी, लेकिन इस बार सपा फिर से अपने हारे हुए गढ़ में जीत दर्ज करना चाहती है। तीसरे चरण में पश्चिमी यूपी के पांच जिले एटा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, कासगंज और हाथरस में 19 सीट हैं. अवध में कानपुर शहर और देहात, औरैया, फर्रुखाबाद, कन्नौज, इटावा के 6 जिले में 27 सीट हैं. बुंदेलखंड में झांसी, जालौन, ललितपुर, हमीरपुर, महोबा की 13 सीटों पर मतदान है. नतीजे 10 मार्च को निकलेंगे.
हाथरस, फिरोजाबाद, कासगंज, एटा, मैनपुरी, फर्रुखाबाद, कन्नौज, इटावा, औरैया, कानपुर देहात, कानपुर नगर, जालौन, झांसी, ललितपुर, हमीरपुर और महोबा में मतदान होगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *