बड़ी रकम ले जाने वालों की सक्रियता से निगरानी कर रही

यूपी विधानसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने के बाद पुलिस लगातार सक्रिय है और बड़ी रकम ले जाने वालों की सक्रियता से निगरानी कर रही है। शनिवार को पुलिस ने अबतक की सबसे बड़ी बरामदगी की है। स्वरूप नगर क्षेत्र में पुलिस और स्टेटिक टीम को एक युवक के पास करीब डेढ़ करोड़ तो काकादेव पुलिस को युवक से पौने छह करोड़ रुपये मिले हैं। पुलिस ने इनकम टैक्स के अफसरों को सूचना देने के साथ ही पूछताछ शुरू की है। युवक किसी कंपनी का मैनेजर बताया जा रहा है और अभी तक वह कैश को लेकर सही दस्तावेज उपलब्ध नहीं करा पाया है।
यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर कानपुर में पुलिस खासा सक्रिय है और दिन-रात चौराहों पर चेकिंग अभियान चलाकर लोगों की तलाशी ले रही है। इसी कड़ी में अबतक कई छोटे वाहनों से कैश ले जाने वालों को भी पकड़ चुकी है। शनिवार को पुलिस और स्टेटिक टीम ने अबतक की सबसे बड़ी बरामदगी की है। सुबह पुलिस और स्टेटिक टीम स्वरूप नगर थाना क्षेत्र के गोल चौराहे के पास चेकिंग कर रही थी। स्वरूप नगर पुलिस ने चेकिंग के दौरान गोल चौराहे पर कार को रोका, जिसमें चार लोग सवार थे। पुलिस ने कार की तलाशी ली तो उसमें नकदी मिली। पुलिस कार सवारों समेत नकदी लेकर थाने पहुंची और नोटों की गिनती कराई, जिसमें एक करोड़ 54 लाख रुपए बरामद हुए। कार सवारों ने बताया कि पूरा कैश एटीएम में पैसा जमा करने वाली कंपनी का है और वह कर्मचारी। कैश लेकर एटीएम में डालने जा रहे थे। एसीपी स्वरूप नगर ब्रिज नारायण सिंह ने बताया कि कार सवार कंपनी और कैश लाने संबंधी कागजात की जानकारी नहीं दे सके है। फिलहाल धन जब्त करके आयकर विभाग को सूचना दी गई है।
काकादेव पुलिस ने भी अबतक की सबसे बड़ी बरामदगी की है, पुलिस टीम को एक युवक के पास से करीब पौने छह करोड़ रुपये मिले हैं। पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक कार से 5 करोड़ 74 लाख रुपए बरामद किए हैं। डीसीपी पश्चिम बीबी जीटीएस मूर्ति ने बताया कि शुरुआती जांच में कार सवारों ने मल्टीनेशनल साफ्टवेयर कंपनी का कैश होने की जानकारी दी है, वह बता रहे हैं कि कंपनी कई प्राइवेट व सरकारी कंपनियों के लिए वसूली का कार्य करती है। यह पूरा कैश विद्युत विभाग का है, जिसे बैंक में जमा करने ले जाया जा रहा था। पुलिस ने आयकर विभाग को सूचना दी तो आयकर अधिकारी थाने पहुंच गए हैं। कंपनी से कैश संबंध दस्तावेज मांगे गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *