बांदा में जहरखुरानों की दहशत, चालक समेत छह लोगों को बनाया शिकार और लूट ली नकदी

बांदा के शहरी क्षेत्र में जहरखुरानी की एक घटना ने सफर करने वालों के होश उड़ा दिए। शहर में सक्रिय गिरोह ने ट्रक चालक समेत छह लोगों को जहरखुरानी का शिकार बनाया और नकदी लूटकर चंपत हो गए। पुलिस ने सभी को बेहोशी की हालत में अस्पताल में भर्ती कराया और छानबीन शुरू की है। पीड़ित चालक ने चाय में नशीला पदार्थ पिलाकर लूटपाट की शिकायत की और रायबरेली से ईंट लादकर मजदूरों के साथ बांदा आने की जानकारी दी है।

जिला रायबरेली थाना बदोखर ग्राम खनुवा निवासी ट्रक चालक 60 वर्षीय रामलखन व खलासी 17 वर्षीय काज मोहम्मद निवासी ग्राम बेंदगांव रायबरेली गुरुवार रात करीब ढाई बजे ईंटे लेकर बांदा कचहरी आ रहे थे। रास्ते में उन्होंने फोन करके देहात कोतवाली क्षेत्र के ग्राम महोखर गांव निवासी मजदूर 25 वर्षीय राकेश, 22 वर्षीय राजकुमार, 30 वर्षीय रामबाबू व 28 वर्षीय विक्रम को ईंटे उतरवाने के लिए बुलाया था। महोखर गांव से चारों मजदूरों को लेने के बाद बेहनापुरवा में एक दुकान पर चाय पी थी। वहां से ट्रक लेकर कचहरी आने पर बाहर का गेट बंद मिला तो सभी रात में ट्रक में रुके रहे। चालक ने पुलिस को बताया कि चाय पीने के बाद ट्रक के अंदर उसे बेहोशी छा गई। चारों मजदूरों ने चाय में नशीला पदार्थ पिलाने के बाद उसकी सदरी की जेब से 27 हजार रुपये छीन लिए हैं। उसके खलासी को भी बेहोश कर दिया। सुबह किसी तरह ट्रक से ईंटे उतरवाने के बाद चारों मजदूरों की तलाश शुरू की तो वे जिला अस्पताल में मिले।

सिविल लाइंस चौकी में सूचना देने पर एसआइ रवींद्र सिंह ने चारों आरोपित मजदूरों के बयान रिकार्ड किए हैं। चारों मजदूरों का कहना है कि चाय पीने के बाद शहर में उनकी हालत बिगड़ गई और उल्टियां शुरू होने के साथ बेहोशी आने लगी। इससे किसी तरह रिक्शा करके चारों घर पहुंचे और शुक्रवार को हालत बिगड़ने पर स्वजन ने एंबुलेंस से अस्पताल लाकर भर्ती कराया। कोतवाली निरीक्षक राजेंद्र सिंह रजावत ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है, अभी तक तहरीर नहीं मिली है।

अस्पताल में नोक-झोक : जिला अस्पताल में चालक ने मजदूरों को देखा तो उसने अपने अन्य साथियों से बताया कि यही मजदूर उसके रुपये निकाल कर भगे हैं। इसमें दोनों ओर से नोक-झोक होने लगी। अन्य लोगों ने दोनों ओर के लोगों को शांत कराया है।

सीसीटीवी फुटेज खंगाले : पीड़ित चालक व उसके साथ आए लोगों ने बताया कि पुलिस यदि घटनास्थल कचहरी के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज देखे तो घटना की असलियत सामने आ सकती है। पुलिस ने इस विषय पर भी जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *