दिव्य काशी- भव्य काशी अभियान के तहत भाजपाईयों का स्वच्छता अभियान

दिव्य काशी- भव्य काशी अभियान के तहत भाजपाईयों का स्वच्छता अभिया न।

13 दिसम्बर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी में निर्मित अपने ड्रीम प्रोजेक्ट बाबा काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण करेंगे। काशी विश्वनाथ मंदिर का परिसर जो 5 हजार वर्ग फीट भी नहीं था अब उसका क्षेत्रफल काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के नाम से विस्तारीकरण और सुंदरीकरण कर 5 लाख 27 हजार 730 फीट तक बढ़ाया गया है। दिव्य काशी भव्य काशी अभियान के तहत भाजपा दक्षिण जिला इकाई की ओर से 8 दिसम्बर से 12 दिसंबर तक 90 से ज्यादा चौराहों, महापुरुषों की प्रतिमाओं के आसपास, शिवालयों सहित अन्य स्थानों पर विशेष स्वच्छता अभियान और संवाद कार्यक्रम चला रही है।
बुधवार को दिव्य काशी भव्य- काशी अभियान के तहत भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष, एमएलसी व कानपुर महानगर जिला प्रभारी विजय बहादुर पाठक एवं दक्षिण जिलाध्यक्ष डॉ वीना आर्या पटेल ने छावनी विधानसभा में गोला घाट पर भाजपाइयों के साथ स्वच्छता अभियान चलाकर घाट की साफ सफाई की। भाजपाइयों ने गंगा के तट पर बनी विशाल शिव प्रतिमा की पानी से धुलाई सफाई करने के बाद शिव प्रतिमा पर माल्यार्पण कर नमन किया।

श्री पाठक ने कहा कि कार्यक्रम का उद्देश्य समाज एवं जनता के बीच मे स्वच्छता के प्रति जागरूकता का संदेश देना है। आगामी 13 दिसम्बर को काशी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 लाख वर्ग फुट के विशाल क्षेत्र में लगभग 900 करोड़ की अनुमानित लागत से वाराणसी में निर्मित काशी विश्वनाथ कारीडोर का लोकार्पण करेंगे, वहीं जिले भर के भाजपा कार्यकर्ता अपने- अपने शक्ति केंद्र के शिवालयों में इकट्ठा होकर पूजा अर्चना एवं जलाभिषेक करेंगें। अभजप कार्यकर्ताओं के साथ साथ आम जनमानस को कार्यक्रम से जोड़ने को शिवालयों में एलइडी स्क्रीन भी लगाए जाएंगे। एलईडी के माध्यम से माननीय मोदी के द्वारा काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर के लोकार्पण का सजीव प्रसारण भी देखेंगे।

प्रमुख रूप से शिवराम सिंह, राम बहादुर यादव, मोहित पांडे, संजय कटियार, लखन ओमर, मनीष त्रिपाठी, विनोद शुक्ला रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *