राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कानपुर पहुंचे

 कानपुर। कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र के बूथ सम्मेलन और पार्टी के क्षेत्रीय कार्यालय के उद्घाटन समारोह में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कानपुर पहुंचे। राष्ट्रीय अध्यक्ष और सीएम साढ़े चार घंटे कानपुर में रहेंगे। इस दौरान वह चार अलग-अलग कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। वहीं निराला नगर रेलवे ग्राउंड में सीएम योगी और राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा कानपुर-बुंदेलखंड के 22143 बूथ अध्यक्षों को संबोधित करेंगे। शहर के विभिन्न मार्गों और आयोजन स्थलों पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विशेष विमान द्वारा लखनऊ से सीधे चकेरी एयरपोर्ट पर पहुंचे। यहां पर बीजेपी नेताओं ने उनका स्वागत किया। वहां से वह बाबा नामदेव गुरुद्वारा सब्जी मंडी किदवई नगर में 11ः15 बजे पहुंचेंगे। नड्डा श्री गुरु ग्रंथ साहिब के दर्शन कर आशीर्वाद लेंगे और सिख समाज द्वारा उनको सिरोपा भेंट किया जाएगा। उसके बाद 11ः45 पर उनका आगमन बीजेपी के नए क्षेत्रीय कार्यालय नौबस्ता मौरंग मंडी में होगा, जहां पर वह नए क्षेत्रीय कार्यालय का फीता काटकर उद्घाटन करेंगे। साथ ही साथ अन्य सात जिलों के कार्यालयों का वर्चुअल उद्घाटन भी करेंगे। 12ः15 बजे से 01ः00 तक उनके भोजन का कार्यक्रम आरक्षित रखा गया है। उसके बाद वह लगभग 01ः10 बजे रेलवे मैदान निराला नगर में जाएंगे, जहां पर कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र के 22143 बूथ अध्यक्षों को संबोधित कर जीत का मंत्र देंगे। इसके बाद दोपहर तीन बजे वह रेलवे मैदान से चलकर 03ः20 पर चकेरी एयरपोर्ट कानपुर पहुंचेंगे, जहां से विशेष विमान के द्वारा नई दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। इस कार्यक्रम में बीजेपी प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, महामंत्री संगठन सुनील बंसल भी शामिल होंगे।
विभिन्न मार्गों और आयोजन स्थलों पर भारी पुलिस बल तैनात

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शहर में कड़ी सुरक्षा में रहेंगे। इसको लेकर कमिश्नरेट पुलिस ने जोरदार तैयारी की है। शहर के विभिन्न मार्गों और आयोजन स्थलों पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। इस दौरान ड्रोन से भी निगरानी की जाएगी। आयोजन स्थल के सभी गेटों पर मेटल डिटेक्टर और ऊंची इमारतों की छतों पर दूरबीन और हथियारों से लैस स्नाइपर्स लगाए जाएंगे।
गोरखपुर और कानपुर के प्रभारी बने जेपी नड्‌डा
दरअसल, विधानसभा चुनाव को लेकर 18 नवंबर को बीजेपी के दिग्गज चेहरों को क्षेत्रवार प्रभारी बनाया गया था। इसमें गृह मंत्री अमित शाह को बृज क्षेत्र और पश्चिम का प्रभारी बनाया गया। वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को अवध और काशी क्षेत्र की जिम्मेदारी दी गई। साथ ही जेपी नड्‌डा को गोरखपुर और कानपुर क्षेत्र का प्रभारी बनाया गया है। इस प्रभार के बाद वह दो दिन यूपी के दौरे पर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *