भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा नेता पर हमला

सपाइयों पर बलवा और जानलेवा हमले का मुकदमा
Mon, 22 Nov 2021
फतेहपुर में भाजपा प्रदेश अल्प संख्यक मोर्चा के सह मीडिया प्रभारी फैजान रिजवी पर हमला कर दिया गया। हमले की घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। कार्यकर्ताओं के साथ सदर कोतवाली पहुंचे सदर भाजपा विधायक विक्रम ङ्क्षसह कार्रवाई की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए। देर शाम पुलिस ने नगरपालिका परिषद चेयरमैन के सभासद पुत्र और प्रतिनिधि समेत 25 लोगों पर डकैती, बलवा व जानलेवा हमला का मुकदमा दर्ज कर लिया।

शहर के लाला बाजार निवासी फैजान रिजवी जिला अस्पताल के पास स्थित कब्रिस्तान गए थे। हमले पर जान बचाकर वह कार्यकर्ताओं के साथ सीधे कोतवाली पहुंचे और हमलावरों के खिलाफ तहरीर दी। फैजान का आरोप है कि चेयरमैन पुत्र अपने 15-20 अज्ञात साथियों और सरकारी व प्राइवेट गनर संग आए और मुख्यमंत्री पर अभद्र टिप्पणी की। विरोध पर लात-घूसों से पीटकर चाकू से जानलेवा हमला किया। जेब से 14 हजार 600 रुपये भी निकाल लिए। वह किसी तरह जान बचाकर भागे। विधायक विक्रम सिंह ने कहा कि हमले में हिस्ट्रीशीटर भी अपने गनर के साथ शामिल था जिसका पूरा कसाई गैंग है। उस पर भी कार्रवाई की जाए। शहर कोतवाल अनूप सिंह ने बताया कि सीसीटीवी कैमरे की फुटेज देखकर चेयरमैन के सभासद पुत्र हाजी रजा, राहत निवासी पनी, शमशाद निवासी मसवानी, प्राइवेट नगर जुनैद निवासी खलीलनगर, गुलाम राइन निवासी तुराब अली का पुरवा व 15-20 अज्ञात पर डकैती, दंगा फैलाने व जानलेवा हमले मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैैं। इधर आरोपित हाजी रजा ने कहा कि उनके प्राइवेट गनर मो. जुनैद की रिश्तेदार कहीं जा रही थी। फैजान ने साथियों के साथ मिलकर उससे अभद्रता की। शिकायत पर प्राइवेट गनर पहुंचा उसे पीटने लगे। खबर मिलने पर वह बीच-बचाव में गए तो फैजान ने अपशब्द कहकर मारपीट का प्रयास किया। राजनीतिक द्वेष से अनर्गल आरोप लगाए जा रहे हैं और जिसने अभद्रता की,उसे सत्ता के इशारे पर बचाया जा रहा है।

गनर निलंबित, होगी गुंडाएक्ट की कार्रवाई :

एसपी राजेश कुमार सिंह ने बताया कि दिनदहाड़े अराजकता फैलाकर मारपीट करने वालों पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। हमलावरों पर गुंडाएक्ट के तहत कार्रवाई कर उनकी गिरफ्तारी की जाएगी। सरकारी गनर कांस्टेबल जितेंद्र यादव नगरपालिका परिषद की चेयरमैन को दिया गया है लेकिन चेयरमैन प्रतिनिधि के साथ गनर था और हो रही मारपीट में बीच बचाव में नहीं कर रहा था इसलिए गनर को निलंबित कर दिया गया है।

पुलिस द्वारा लिपिक का का आरोप, भर्ती:

सदर नगर पालिका के चेयरमैन के पुत्र और समर्थकों के द्वारा भाजपा के अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश पदाधिकारी फैजान रिजवी के मध्य हुई मारपीट के बाद देररात पालिका लिपिक को पुलिस द्वारा पीटे जाने का आरोप लगा है। सोमवार की देररात लिपिक मोहम्मद आकिब को जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर लाया गया तो भीड़ जुट गई। चेयरमैन नजाकत खातून के बेटे और प्रतिनिधि हाजी रजा ने बताया कि वह लिपिक मां से सरकारी काम में हस्ताक्षर करवाने के लिए पनी मुहल्ला स्थित आवास जा रहा था। तभी सदर विधायक के इशारे पर लिपिक को पुलिसवालों ने रास्ते पर रोका और पिटाई कर दी। सूचना पर पहुंचे तो लिपिक बेहोशी हालत में मिला। जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। लिपिक की पिटाई के चलते नगर पालिका कर्मचारियों ने मंगलवार को हड़ताल करने की घोषणा कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *