नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया बोले- यूपी सरकार फ्यूल पर वैट घटाए तो बिछा देंगे एयरपोर्ट का जाल

कानपुर में नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने यूपी में विमान सेवाएं बढ़ाने और एयरपोर्ट सुविधाएं देने के लिए प्रदेश सराकर को कठघरे में खड़ा कर दिया है। उन्होंने कहा है कि यदि उत्तर प्रदेश सरकार फ्यूल से वैट घटाने की मांग पूरी कर दे तो प्रदेश में एयरपोर्ट का जाल बिछा देंगे और विमान सुविधाओं में इजाफा किया जाएगा। उन्होंने साेमवार को कानपुर चकेरी एयरपोर्ट पर इंडिगो द्वारा मुंबई, बेंगलुरु और हैदराबाद के लिए विमान सेवा का वर्चुअल शुभारंभ किया।

बढ़ती महंगाई व पेट्रोल के दाम कब कम होंगे, पेट्रोलियम व प्राकृतिक गैस राज्यमंत्री रामेश्वर तेली नहीं दे सके जवाब l

विमानन कंपनी इंडिगों ने कानपुर के चकेरी एयरपोर्ट से मुंबई, बैंगलुरू और हैदराबाद के लिए सीधी उड़ान सेवा शुरू की हैं। सेवा का वर्चुअल शुभारंभ करते हुए नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योति रादित्य सिंधिया ने कानपुर के क्रांतिकारी इतिहास का जिक्र करते हुए कहा यह त्याग तपस्या और बलिदान की भूमि है। कानपुर को जो चाहिए था, उससे ज्यादा दिया है, यहां पर समय से टर्मिनल बिल्डिंग बनाकर देंगे। इसके एवज में उन्होंने प्रदेश सरकार से फ्यूल पर वैट घटाने की मांग की थी। यदि वैट कम हुआ तो प्रदेश में एयरपोर्ट का जाल बिछा देंगे।

विमानन कंपनी इंडिगो के चीफ स्ट्रेट्जी एवं राजस्व अधिकारी संजय कुमार ने कहा हमे कानपुर से मुंबई, बैंगलुरू और हैदराबाद को सीधी उड़ानें शुरू करने एवं अपने क्षेत्रीय नेटवर्क को मजबूत करने की खुशी है। ये नए मार्ग उत्तर भारत में एक प्रमुख वित्तीय एवं औद्योगिक केंद्र कानपुर को देश के पश्चिमी व दक्षिणी हिस्से से जोड़ेंगे। इन क्षेत्रों में व्यापार व वाणिज्य की वृद्धि करेंगे। कानपुर के नागरिकों को मुख्य पर्यटन केंद्रों, जैसे गेटवे ऑफ इंडिया (मुंबई), चारमीनार (हैदराबाद), और कुबोन पार्क (बेंगलुरु) की सीधा संपर्क मिलेगा, जिससे पर्यटन का विकास होगा। हम अपने श्रेष्ठ विमानों द्वारा यात्रा का किफायती, समयबद्ध, सुरक्षित व सुगम अनुभव प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

कानपुर से नई उड़ान शुरू हो जाने से उत्तर प्रदेश से इंडिगो की साप्ताहिक उड़ानें चालू रहेंगी। कानपुर अब उत्तर प्रदेश में आगरा, प्रयागराज, बरेली, गोरखपुर, लखनऊ और वाराणसी के बाद इंडिगो का आठवां स्टेशन होगा। चकेरी एयरपोर्ट पर कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति, प्रदेश सरकार के उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी, औधोगिक विकास मंत्री सतीश महाना, सांसद देवेंद्र सिंह भोले, सांसद सत्यदेव पचौरी एयरपोर्ट निदेशक बीके झा, इंडिगो के सेल्स अफसर दीपक खरे व अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *