शनिवार को कानपुर-लखनऊ हाईवे 4 घंटे से अधिक समय तक जाम रहा

कानपुर। शनिवार को कानपुर-लखनऊ हाईवे 4 घंटे से अधिक समय तक जाम रहा। हाईवे पर उन्नाव की तरफ मौरंग लदा ट्रक बीच रोड पर खराब होने से जाम लग गया। कड़ी मशक्कत के बाद भी ट्रक को नहीं हटाया जा सका। हाईवे पर हजारों की संख्या में वाहन सवार फंस गए। वाहनों की कतार इस कदर लंबी तक थी उन्नाव से वाहनों की कतार जाजमऊ फ्लाईओवर तक आ गई। गर्मी और उमस में लोग बेहाल हो गए।

ट्रक चालक रत्नेश कुमार ने बताया कि जाजमऊ गंगा पुल पार करते ही करीब 3 किमी. आगे ट्रक खराब हो गया। शनिवार तड़के हमीरपुर से चलकर ट्रक मौरंग लादकर सफीपुर उन्नाव जा रहा था। ट्रक लोड होने की वजह से उसे हटाना मुश्किल हो गया। हाईवे के बीच में ट्रक खराब होने की वजह से वाहनों का निकलना मुश्कल हो गया। इस बीच धीरे-धीरे वाहनों की कतार लगना शुरू हो गई और कुछ ही देर में जाजमऊ फ्लाईओवर तक जाम लग गया।

हाईवे पर लगे भीषण जाम की सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। कुछ लोग दूसरी लेन से जाना शुरू किए, लेकिन उनकी वजह से जाम लग गया। पुलिस ने दूसरी लेन शुरू कराई और एक तरफ से वाहनों को निकालना शुरू किया। जाजमऊ दोपहर करीब 1 बजे ट्रक ठीक हो पाया।

इसके बाद यातायात सामान्य हुआ। इस दौरान करीब 4 घंटे कानपुर लखनऊ हाईवे बाधित रहा। जाजमऊ चौकी प्रभारी सुखराम रावत ने बताया कि जाजमऊ नया गंगा पुल पार करके एक मौरंग लदा ट्रक खराब हो गया था। ट्रक के ठीक होकर जाने के बाद यातायात सामान्य हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *