कानपुर

 

कानपुर के जेसीपी हरीश चन्दर ने प्रधानमंत्री के कल के दौरे को लेकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया साथ ही फ्लीट रिहर्सल करके पुलिस कर्मियों की तैनाती से सुरक्षा व्यवस्था को परखा ।

 

कानपुर के चकेरी से रामादेवी चौराहा होते हुए प्रधानमंत्री के रोड शो स्थल गुमटी नम्बर पांच के बीच सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कानपुर पुलिस कोई भी कसर नही छोड़ना चाहती है जिसको लेकर आज जेसीपी हरीश चन्दर ने पूरी सुरक्षा व्यवस्था की रिहर्सल कर व्यवस्था का जायजा लिया ।

उन्हीने बताया की वीवीआइपी दौरे के चलते कल के लिए 4हज़ार से अधिक पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है, जिसमे 20 एडिशनल एसपी, 12 एसपी रैंक के अधिकारी, भारी संख्या में पीएसी, के साथ ही एनएसजी कमांडोज, एसपीजी कमांडोज की टुकड़ियां लगाई गई है, इसके साथ ही 12 से अधिक QRT टीमों को भी एलर्ट मोड़ पर रखा गया है, एंटी सबोटाज बम्ब दस्तों के साथ डॉग स्क्वाड की तैनाती भी की गई है ।

सभी संभावित बिंदुओं पर जांच करते हुए रिहर्सल करी जा रही है ताकि किसी भी प्रकार की कोई कमी रह ना जाये । पूरे रूट पर किसी भी आपातकालीन स्थिति के लिए स्टेटिक हॉस्पिटल बेड की व्यवस्था भी करी गयी है । 200 से अधिक रूफ टॉप स्नाइपर भी तैनात किए गए है । विशेष तौर पर सोशल मीडिया की गतिविधियों पर निगरानी रखने के लिए स्पेशल कंट्रोल रूम भी बनाया गया है ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *