बवाल के कौन-कौन हैं सूत्राधार, किसे किया गया गिरफ्तार और कितनों पर है पुलिस का राडार
Sat, 04 Jun 2022
कानपुर शहर में वीआइपी मूवमेंट के बीच शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद बवाल हो गया। नई सड़क पर उपद्रवियों ने पथराव और बमबाजी करके माहौल ख्नराब करने का प्रयास किया तो पुलिस फोर्स आने पर भी शांत होने की बजाए उग्रता दिखाई। उपद्रवियों ने आधा दर्जन से ज्यादा वाहन तोड़ डाले थे और दारोगा कैलाश दुबे समेत सात लोग घायल हुए हैं। चार घंटे तक बवाल चलता रहा। वैसे तो पुलिस की जांच में एक बार पीएफआई का कनेक्शन सामने आ रहा है लेकिन पहले भी उपद्रव में मुख्य आरोपित रहा हयात जफर हाशमी ही इस बवाल का मास्टर माइंड बताया जा रहा है।

पुलिस ने अब तक 18 आरोपित गिरफ्तार किए हैं और प्राथमिक जांच के बाद 28 उपद्रवी चिह्नित किए हैं। पुलिस की ओर से दो और घायल की ओर से एक मुकदमा दर्ज किया गया है। इसमें हत्या का प्रयास, पुलिस पर हमला, सरकारी कार्य में बाधा, बलवा और सेवन क्रिमिनल ला संशोधन एक्ट समेत कई गंभीर धाराएं लगाई गई हैं।

बवाल के सूत्राधार :

हीरामन का पुरवा के एहतशाम कबाड़ी, हयात जफर हाशमी, जीशान, आकिब, रिजबी रोड के निजाम कुरैशी, दलेलपुरवा के अजीजु र्रहमान, इमरान कालिया

यह भी हुए चिह्नित :

हीरामनपुरवा के शहरयान, यूसुफ मंसूरी, कबाड़ी बाजार के आमिर जावेद अंसारी, छोटे मियां का हाता के आजाद, कलक्टरगंज के जीशान एवेंजर, कलक्टरगंज का अब्दुल शकील, तलाक महल का इरफान चड्ढी, पोखरपुरवा चकेरी का शेरा, हीरमनपुरवा का शफी, चर्चित बदमाश आसिफ रैनी का भाई अर्फित, हीरामन का पुरवा इजराइल,गम्मू खां का हाता निवासी अकील खिचड़ी, बजरिया का अदनान, कर्नलगंज का परवेज उर्फ चिकना, रेडीमेड मार्केट का शादाब

ये हुए गिरफ्तार :

नासिर ईदगाह कालोनी, आकिब रेडीमेड मार्केट, आशिक बकरमंडी, साजिद हीरमन का पुरवा, अनस अहमद नगर, शाहिद तलाक महल, बिलाल मीरपुर कैंट, मोहम्मद नासिर बेकनगंज, हबीब मोहम्मद अली पार्क, रहमान दलेलपुरवा, आदिल बेकनगंज, इमरान कालिया पेंचबाग।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *