प्रेस नोट दिनांक- 01/05/2022

गोविन्द नगर विधानसभा क्षेत्र के विधायक सुरेन्द्र मैथानी ने, गोविन्द नगर विधानसभा अन्तर्गत, नमामि गंगे योजना अन्तर्गत गहरी सीवर लाइन पड़ने उपरान्त ध्वस्त मार्गों का सुधारीकरण न किये जाने के सम्बन्ध में एक पत्र प्रेषित किया था।

पत्र में विधायक ने जिलाधिकारी कानपुर से कहा था कि, गोविन्द नगर विधानसभा के पनकी क्षेत्र में, नमामि गंगे योजना अन्तर्गत गहरी सीवर लाइन डालने का कार्य कराया गया था। जिसमे पनकी क्षेत्र के लगभग सारे मुख्य मार्ग ही खुदे पड़े हैं। क्षेत्रीय लोगों का आवागमन पूर्णतः ठप्प है चूँकि एक तरफ सेतु निगम द्वारा पनकी पावर प्रोजेक्ट पुलों का निर्माण कराया जा रहा है और दूसरी तरफ सीवर लाइन स सारेे मुख्य मार्ग खुदे हुयें हैं और कुछ ही दिनों में मानसून भी आने वाले हैं जिसके कारण क्षेत्र के यह मार्ग तालाब के रूप में तब्दील हो जायेंगे।
जिसके दृष्टिगत विधायक ने जिलाधिकारी कानपुर नगर से, उक्त क्षेत्र की जर्जर सड़कों का सुधारीकरण जनहित के आधार पर अविलम्ब कराये जाने की अपेक्षा की थी।
जिसके उपरान्त जिलाधिकारी ने उक्त कार्य हेतु एक कमेटी कमेटी गठित की और पूरे पनकी क्षेत्र में गहरी सीवर लाइन के निर्माण कार्य में हो रहे विलंब पर, विधायक के डी.एम. से कहने उपरांत, उनकी कमेटी के द्वारा, आज आकर मौके का मुआयना किया गया।
विधायक सुरेंद्र मैथानी ने मौके पर आम जनता के साथ खड़े होकर जनता की मांग पर, ठेकेदार कंपनी तथा संबंधित अधिकारी जल निगम को दिए सख्त निर्देश, कि समयबद्ध और गुणवत्तापूर्ण काम पूर्ण हो। बरसात से पहले यह आबादी वाले क्षेत्र में काम को पूर्ण कराएं, तथा यदि अतिरिक्त किसी गड्ढे की खुदाई करके गहरी सीवर लाइन डालनी हो, तो उसे बरसात के बाद डालें।
विधायक सुरेंद्र मैथानी ने चेतावनी देते हुए कहा कि निर्देशों का पालन करें अन्यथा कानूनी परिणाम भुगतने के लिए भी रहे तैयार।
निरीक्षण मुख्य रूप से विधायक सुरेंद्र मैथानी, एसीएम दीपक पाल, जल निगम एचसीएन ज्ञानेंद्र चौधरी प्रोजेक्ट मैनेजर मानवेंद्र रे, नगर पार्षद दीपक अभिनव दिक्षित ललित पाल, पवन सविता, ऋषभ गर्ग, मोनू पांडे, आदि लोग मौजूद रहे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *