मुलायम और अखिलेश ने परिवार संग खेली फूलों की होली

मुलायम और अखिलेश ने परिवार संग खेली फूलों की होली, रामगोपाल यादव ने गाया फाग
Fri, 18 Mar 2022
इटावा में सपा परिवार की होली दो वर्षों बाद एक बार फिर से गुलजार रही। रणवीर सिंह यादव स्मृति सैफई महोत्सव के पंडाल के नीचे सपा का पूरा कुनबा दिखाई दिया। मुलायम जैसे ही मंच पर आए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आगे बढ़कर पैर छुए और होली की शुभकामनाए दी। मंच पर मुलायम सिंह और अखिलेश फूलों की होली खेलते दिखे। वहीं चाचा शिवपाल और रामगोपाल यादव भी मंच पर दिखाई दिए। राम गोपाल यादव ने जब मंच से फाग गाया तो लोग होली के रंग में झमू उठे। अखिलेश यादव ने मंच पर मौजूद सभी से मिलकर होली की बधाई दी।

सपा परिवार में विघटन के बाद पहला मौका है जब सपा के सभी दिग्गज नेता एक मंच पर आए हैं। 40 साल से ज्यादा समय से सैफई की पारंपरिक होली मनाई जा रही है। जिसमें सपा परिवार के सभी लोग एक साथ एक मंच में आकर होली मनाते है। पिछले दो सालों से कोरोना की वजह से होली नहीं मनाई जा पा रही थी। लेकिन इस बार एक बार फिर से होली में वहीं रंग दिखाई दिए। इस बीच जहां सपा का पूरा परिवार होली के रंग में दिखा वहीं सपा समर्थक भी जोश में रहे। तैयारियां बता रही थी की पिछले दशकों को सपा नेता याद करना चाह रहे थे। इस दौरान सपा मुखिया अखिलेश यादव, समाजवादी पार्टी के प्रमुख महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव और प्रसपा प्रमुख शिवपाल सिंह यादव, पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव, पूर्व सांसद तेज प्रताप यादव, जिलापंचायत अध्यक्ष अंशुल यादव समेत परिवार कई सदस्य मंच पर मौजूद रहे।

शिवपाल ने रामगोपाल से लिया आर्शीवाद

सैफई में होली समारोह में जहां अखिलेश ने पिता मुलायम के पैर छुए। वहीं प्रसपा प्रमुख शिवपाल सिंह यादव ने समाजवादी पार्टी के प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव प्रो.राम गोपाल यादव के पैर छूकर के आशीर्वाद लिया। शिवपाल इससे पहले भी कर चुके थे कि होली में सभी मन-मुटाव को वह भुला चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *