महोबा में खेलते समय गहरे कुएं में गिरकर मासूम की मौत, घर का एकलौता चिराग बुझने से मातम

महोबा में खेलते समय गहरे कुएं में गिरकर मासूम की मौत, घर का एकलौता चिराग बुझने से मातम
Sat, 12 Mar 2022
महोबा शहर के मोहल्ला शेखन पुरा पीरद्वारा में शनिवार की शाम खेलते समय मासूम सार्वजनिक कुएं में गिर गया। स्थानीय लोगों ने पुलिस के साथ मिल कर बच्चे को कुएं से निकाला और जिला अस्पताल लेकर आए। डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। एकलौते पुत्र की मौत से स्वजन बेहाल हैं।

मोहल्ला शेखनपुरा पीरद्वारा निवासी साजिद का सात वर्षीय बेटा सरताज शनिवार शाम को मोहल्ले में खेल रहा था। खेलने के दौरान वह कुएं के पास पहुंच गया। कुएं में लोहे का जाल लगा हुआ है, लेकिन पानी भरने के लिए लगे जाल में ढक्कन बंद था, लेकिन ताला नहीं लगा था। खेल-खेल में सरताज ने कुएं के जाल का ढक्कन खोल दिया। तभी उसका संतुलन बिगड़ा और वह कुएं में जा गिरा। आवाज सुन कर पास में बैठे मोहल्ले के मोंटी ने बच्चे को कुएं में गिरते देख लिया, उसने शोर मचाया। तत्काल मोंटी, मानिक अनुरागी, अमीर ने रस्सी डालकर बच्चे को निकालने का प्रयास किया। मानिक रस्सी के सहारे कुएं में उतरा लेकिन कुएं की गहराई अधिक होने के कारण वह बाहर आ गया। नागरिकों ने पुलिस और एंबुलेंस को सूचना दी। तभी कोतवाली प्रभारी बलराम सिंह, भटीपुरा चौकी इंचार्ज उपेंद्र, सुभाष चौकी इंचार्ज रमाकांत, मनियादेव चौकी इंचार्ज शेरेआलम पुलिस बल के साथ घटनास्थल पहुंच गए।

पुलिस और स्थानीय लोगों ने रस्सी के सहारे कुंए में कांटा डालकर बच्चे को निकालने का प्रयास किया। बच्चा कांटा में फंसने के बाद आधी दूरी तक आने के बाद दो-तीन बार नीचे गिर गया। इसके बाद लोगों ने निर्णय लिया कि कुएं के जाल को तोड़ दिया जाए। जाल को तोड़ने का प्रयास किया गया लेकिन इसमें समय की बर्बादी हो रही थी। बाद में मानिक दोबारा कांटा लेकर कुएं में उतरा और अपने साथ बच्चे को लेकर ऊपर आया। तत्काल पुलिस कर्मी सरकारी एंबुलेंस से बच्चे को जिला अस्पताल लाए। जहां डॉ. यतींद्र पुरवार ने चिकित्सीय परीक्षण के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। स्वजन ने पहले बच्चे का पीएम कराने से मना कर दिया लेकिन बाद में वह पोस्टमार्टम कराने को तैयार हो गए। साजिद के एक पुत्र था और उसकी मौत के बाद मां डोली, ताऊ शाबिर और स्वजन का रो-रोकर बुरा हाल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *