अव्यवस्था और हंगामे के बाद मतदान के निरस्त किए जाने की सूचना आ रही है

कानपुर बार एसोसिएशन (Kanpur Bar Association) चुनाव के मतदान के दौरान सुबह से हो रही अव्यवस्था और हंगामे के बाद मतदान के निरस्त किए जाने की सूचना आ रही है। बताया जा रहा मतदान के दौरान बैलेट पेपर्स गायब हो जाने के बाद यह सख्त कार्रवाई की गई है। वहीं कई अधिवक्ताओं का कहना है कि यह कमेटी की लापरवाही है कि किस प्रकार से यह बैलेट पेपर्स गायब हुए। बताया जा रहा मतदान निरस्त किए जाने के बाद अब तक फिर से मतदान की तारीख तय नहीं की गई है।
दरअसल मतदान के देर से शुरू होने और कई व्यवस्थाओं से नाराज एल्डर्स कमेटी कमेटी ने यह निर्णय लिया। अधिवक्ताओं का कहना है कि कमेटी ने 4 बजे ही गेट बंद करा दिए थे जबकि मतदान किए जाने के समय 5 बजे तक था। गेट के अंदर के ही वोटर्स मतदान कर सकते थे। गेट के बाहर रहे वकीलों ने इसको लेकर हंगामा कर दिया। वहीं कुछ अधिवक्ताओं का आरोप है कि बैलेट पेपर्स गायब होने के बाद यह निर्णय लिया गया है। प्रत्याशियों के आरोपों प्रत्यारोपों के बाद एल्डर कमेटी ने यह कार्रवाई की है।
चुनाव शुरू होने से पहले ही शुक्रवार को हंगामा हो गया. प्रत्याशियों ने चुनाव में मनमानी व पक्षपात करने का आरोप लगाकर जमकर नारेबाजी की. जिसके बाद प्रत्याशियों का गुस्सा सातवें आसमान पर देखने को मिला. नाराज प्रत्याशी बूथों पर लगाए गए सीसीटीवी कैमरे तोड़ को दिए गए. यह घटना कानपुर के शताब्दी गेट के सामने टेंट लगाने पर बवाल हुआ.
बता दें कि मतदान सुबह नौ बजे शुरू होने वाला था लेकिन सुबह 11 बजे तक भी मतदान शुरू नहीं हो सका. बता दें कि, प्रत्याशियों ने बिना कैमरे के मतदान शुरू कराने का विरोध किया. एल्डर्स कमेटी ने पुलिस के साथ मिलकर प्रवेश द्वार के सामने लगवाए गए टेंट को हटवाया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *