कानपुर में पीएम मोदी किन कार्यों का करेंगे लोकार्पण और शिलान्यास, शासन भेजी जाएगी सूची

कानपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 28 दिसंबर को शहर आ रहे हैं। प्रधानमंत्री निराला नगर स्थित रेलवे मैदान में सभा को संबोधित करेंगे। साथ ही पालीटेक्निक कालेज स्थित मेट्रो यार्ड आएंगे। मेट्रो को हरी झंडी दिखाएंगे और उससे सफर करेंगे। साथ ही आइआइटी के दीक्षा समारोह में शामिल होंगे। प्रधानमंत्री के हाथों जिन कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास होना है उनकी सूची तैयार की जा रही है जो जल्द ही शासन को भेजी जाएगी।

एलएलआर अस्पताल परिसर में दो सौ करोड़ रुपये से 240 बेड के सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का निर्माण पूरा हो गया है। इसी तरह आइआइटी से मोतीझील तक मेट्रो का रूट बनकर तैयार हो गया है और ट्रायल चल रहा है। 1980 मेगावाट के घाटमपुर पावर प्लांट में 660 मेगावाट की एक यूनिट बनकर तैयार हो गई है। इसके लाइट अप टेस्ट की तैयारी है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इन कार्यों का लोकार्पण करेंगे। इसी तरह चौबेपुर ब्लाक के निगोह गांव में बनाए गए एकीकृत आयुष अस्पताल को भी वे जनता को समर्पित करेंगे। बिठूर से मंधना तक रेलवे लाइन बनकर तैयार है और इसकी टेस्टिंग का कार्य भी पूरा हो गया है। इसी दिन वहां से ट्रेन का संचालन शुरू हो सकता है। जिन इमारतों का प्रधानमंत्री उद्घाटन करेंगे उन्हें दुल्हन की तरह सजाया जाएगा।

इसके साथ ही प्रधानमंत्री के हाथों दादानगर स्थित अपट्रान स्टेट में 25 करोड़ रुपये लागत से प्रस्तावित साफ्टवेयर टेक्नोलाजी पार्क, नौबस्ता स्थित मौरंग मंडी में 40 करोड़ रुपये लागत से सौ बेड के अस्पताल समेत कई प्रोजेक्ट की आधारशिला प्रधानमंत्री के हाथों रखी जाएगी। एक प्रशासनिक अधिकारी ने बताया कि इन कार्यों की सूची तैयार की जा रही है। जल्द ही उसे शासन को भेजा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *